23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Uncategorized

नवसारी-विजलपोर नगर पालिका द्वारा सेवा सेतु कार्यक्रम व भारत संकल्प यात्रा का आयोजन,

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 नवसारी। नवसारी विजलपोर नगर पालिका के सेवा सेतु कार्यक्रम के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा समारोह नवसारी विधायक श्री राकेश देसाई की विशेष उपस्थिति में आयोजित किया गया। इसके साथ ही नवसारी के लुनसीकुई मैदान में सेवा सेतु कार्यक्रम सहित केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जन जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।
इस अवसर पर नवसारी विधायक श्री राकेशभाई देसाई ने कहा कि भारत सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के सुचारु प्रबंधन के माध्यम से हाशिए पर खड़े व्यक्ति को योजना का लाभ दिलाने का कार्य नवसारी जिला प्रशासन तंत्र द्वारा विकास भारत संकल्प यात्रा के तहत किया गया है।  इस अवसर पर विधायक ने नागरिकों से भारत संकल्प यात्रा सहित सेवासेतु योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की।
विधायक ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को देश के गरीब और वंचित नागरिकों की चिंता है। केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में वंचित लोगों के लिए आवास योजना, आयुष्मान भारत कार्ड, अन्न योजना, उज्ज्वला योजना जैसी कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे योजनाओं के प्रति जागरूक हों और उनका लाभ उठाकर आर्थिक एवं सामाजिक रूप से आगे बढ़ें।
इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने एक अन्य लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी के संवाद को लाइव देखा। इसके साथ ही ‘मेरी कहानी मेरी जुबानी’ के तहत पोषण अभियान, पीएम किसान योजना, आयुष्मान भारत कार्ड जैसी विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपनी-अपनी कहानियां सुनाईं। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को उपकरण, चेक व किट वितरित कर गणमान्य व्यक्तियों के हाथों लाभान्वित किया गया।
कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने विकसित भारत की शपथ ली। कार्यक्रम में सेवासेतु से संबंधित कार्यों के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के स्टॉल, आंगनवाड़ी केंद्र द्वारा पौष्टिक व्यंजनों का प्रदर्शन और जिला प्रशासन द्वारा चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर नवसारी जिला कलेक्टर श्री अमित प्रकाश यादव, नवसारी विजलपोर नगर पालिका अध्यक्ष श्री मीनलबेन देसाई, नवसारी भाजपा अध्यक्ष श्री भूराभाई शाह, नवसारी प्रांतीय अधिकारी डॉ. जनम ठाकोर, नवसारी-विजलपोर नगरपालिका के मुख्य अधिकारी श्री जे.यू.वासवा ने संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों-कर्मचारियों और बड़ी संख्या में नगरपालिका के नागरिकों के साथ कार्यक्रम को सफल बनाया।

Related posts

श्री एलआर तिवारी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को मिला स्वच्छता पुरस्कार

cradmin

Writing An Argumentative Essay

cradmin

कपराडा के किसान पूरी तरह से गाय आधारित प्राकृतिक खेती कर हर मौसम में फसल काटकर खुद को सक्षम बनाया।

cradmin

Leave a Comment