10.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

नवसारी जिला प्रभारी सचिव के.के. निराला की अध्यक्षता में की गई समीक्षा बैठक

नवसारी जिला को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों की गई गहन समीक्षा और अधिकारियों का किया मार्गदर्शन, 
कुपोषण मुक्त नवसारी, सक्षम युविका प्रोजेक्ट, ‘स्वच्छ नवसारी, हमारी जिम्मेदारी’ जैसे स्थानीय अभियानों की गई सराहना, 
     
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो 
नवसारी। नवसारी जिला प्रभारी सचिव श्री के. के. निराला की अध्यक्षता में नवसारी के कलेक्टर कार्यालय सभागार में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष परेशभाई देसाई, नवसारी विधायक राकेशभाई देसाई विशेष रूप से उपस्थित थे। नवसारी जिला की इस समीक्षा बैठक में प्रभारी सचिव श्री के. के. निराला ने आपूर्ति विभाग, स्वास्थ्य, जल आपूर्ति, आईसीडीएस, नगर पालिका, प्राकृतिक कृषि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की। भविष्य में पेयजल की समस्या न हो, इसके लिए उन्होंने जलापूर्ति योजनाओं को पहले ही पूरा करने की कार्रवाई करने को कहा। पानी को जमीन में गिराकर भूजल स्तर बढ़ाने के लिए विशेष योजना बनाने को कहा गया। नवसारी जिला में कुपोषण की स्थिति पर भी चर्चा की और सभी के सहयोग से जिला को कुपोषण मुक्त बनाने का अनुरोध किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शिक्षकों को सभी विद्यालयों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने तथा जन-प्रतिनिधियों की जिज्ञासाओं का त्वरित समाधान करने को कहा गया।
स्वच्छता अभियान के दौरान प्रभारी सचिव द्वारा किए गए कार्य, सरकारी कार्यालयों में किए गए स्वच्छता कार्य, वाघरेच टाइडल रेग्युलेटर, पूर्णि टाइडल डेम, प्राकृतिक खेती, असंगठित मजदूरों का पंजीकरण, आपूर्ति विभाग द्वारा फोर्टिफाइड चावल और नमक, ‘सक्षम युविका प्रोजेक्ट’ और इसकी उपलब्धियां, विकसित संकल्प यात्रा, पीएम जनमन अभियान के दौरान की गई गतिविधियों के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।
इस बैठक में जिला कलेक्टर अमित प्रकाश यादव, जिला विकास अधिकारी पुष्प लता, जिला पुलिस अधीक्षक सुशील अग्रवाल, प्रायोजना अधिकारी आनंदू सुरेश गोविंद, अतिरिक्त रेजिडेंट कलेक्टर केतन जोशी, जिला ग्राम विकास एजेंसी नियामकश्री झाला सहित अमलीकरण अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

वलसाड कृषि शाखा द्वारा भगोद व दिवेद गांव के 65 किसानों को प्राकृतिक खेती का प्रशिक्षण दिया गया

starmedia news

मुंगराबादशाहपुर से कपिल मुनि अध्यक्ष निर्वाचित

starmedia news

महाराष्ट्र कर्नाटक सीमा विवाद पर बोले कृपाशंकर, खून देने के लिए पहली पंक्ति में खड़ा रहेगा उत्तर भारतीय

starmedia news

Leave a Comment