24.4 C
New York
Thursday, Jul 25, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में की गई वलसाड जिला संकलन व फरियाद समिति की बैठक

ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए जिला में विद्यार्थियों को अपने वाहनों को स्कूल परिसर में ही पार्क करने का दिया जायेगा निर्देश, 
रात के समय गुजरने वाले रेत से भरे ओवरलोड वाहनों को पकड़ने के लिए की जायेगी चेकिंग, 
श्यामजी मिश्रा 
 वलसाड। वलसाड जिला संकलन व फरियाद समिति की मासिक बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में की गई, जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे ने की । जिसमें कुल 7 एवं उप प्रश्न 8 पर सकारात्मक चर्चा हुई। जनहित से जुड़े इन मुद्दों के निराकरण के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मार्गदर्शन एवं सुझाव दिये।
उमरगाम विधायक रमणलाल पाटकर ने चणोद ग्राम पंचायत में सरकारी सर्वे नं. 1053 और 1052 में कुल 112 केबिन 45 साल पहले पंचायत द्वारा दिए गए थे, जिसमें आवेदक पंचायत द्वारा तय किए गए प्रस्ताव के अनुसार किराया देते हैं। अब इस जमीन पर से दबाव हटाने के लिए वापी मामलतदार ने नोटिस दिया है। इस संबंध में वापी ग्राम्य मामलतदार ने कहा कि यह जमीन श्री नामदार सरकार के नेतृत्व में आई है। जिसमें 112 व्यक्तियों द्वारा अनाधिकृत तरीके से व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए अवैधनिर्माण किया है, जो नियमानुसार कारवाई की गई है। यदि पंचायत इस दबाव को नियमित करने और आय के स्रोत के लिए इच्छुक है, तो प्रतिपूर्ति की जाने वाली राशि का भुगतान सरकारश्री को किया जाता है और नियमों के अनुसार लिखित सहमति की मांग की जाती है, तो एक मानक प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।
वलसाड विधायक भरतभाई पटेल ने कहा कि पारनेरा पारडी गांव के सोलारीस सोसायटी द्वारा गंदा पानी रास्ते पर छोड़ने की वजह से गांव के किसानों के बोर (नल) में से गंदा और दुर्गंध रहित पानी निकल रहा है। जिसके जवाब में मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं तालुका विकास अधिकारी ने कहा कि पारनेरा पारडी सोलारिस सोसायटी का दौरा कर और गंदा पानी बंद करने हेतु मैनेजमेंट को नोटिस देकर गंदे पानी का बहाव को बंद करा दिया गया है। विधायक ने कहा कि वलसाड में तीथल रोड की ड्रेनेज लाइन बार-बार जाम हो रही है। इस पर नगर पालिका के मुख्य अधिकारी ने कहा कि इस क्षेत्र की ड्रेनेज लाइन की सफाई कराकर समस्या का समाधान किया गया है। इसके अलावा भरतभाई ने यातायात समस्या पर बात की तो इस पर कहा गया कि वलसाड में कॉन्वेट हाई स्कूल का मैदान बड़ा है, लेकिन छात्रों को परिसर में अपने वाहन पार्क करने की अनुमति नहीं है, इसलिए छात्रों द्वारा सड़क पर अपने वाहन पार्क करने से रोजाना यातायात की समस्या होती है। स्कूली वाहनों को अपने परिसर में ही पार्क करने के लिए स्कूल प्राचार्यों और प्रशासकों के साथ एक बैठक आयोजित की गई है। इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि कॉन्वेट स्कूल को सूचित कर दिया गया है और स्कूल ने ट्रैफिक समस्या को लेकर अभिभावकों की बैठक भी ली है। वहीं जिलाधिकारी ने इस मुद्दे पर मार्गदर्शन देते हुए कहा कि जिला के सभी स्कूलों जहां यातायात की समस्या है, उन्हें 18 वर्ष से अधिक उम्र के विद्यार्थियों के वाहन अपने परिसर में ही पार्क करने के निर्देश दिये जायें। इसके बाद विधायक भरतभाई ने कहा कि ने.हा.नं. 48 पर रात के समय एक ओवरलोड रेत से भरी गाड़ी पूरी रफ्तार से नवसारी से मुंबई की ओर जाती रहती हैं, इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वे पुलिस और खान एवं खनिज विभाग के अधिकारियों के साथ रात के दौरान संयुक्त छापेमारी करेंगे। वहीं डूंगरी सीएचसी केंद्र पर 108 एंबुलेंस सेवा तीन माह से रात के समय बंद होने के कारण इस क्षेत्र के 20 गांवों के लोगों को तकलीफ हो रही है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि 108 का ए. जी. एम. ईएमआरआई को रात को बहाल किया जाए।
इसके अलावा वलसाड तालुका के नानी सरोण (सरोधी) ने. हा. नं. 48 पर ओवरब्रिज का काम शुरू नहीं हुआ है। इस पर एनएचएआई भरूच के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के प्रतिनिधि ने कहा कि ठेकेदार को अवार्ड दे दिया गया है और अब काम शुरू होगा। एक अन्य प्रश्न प्रस्तुत करते हुए विधायक ने कहा कि नंदावला सरोधी नानी सरोंण ने.हां.नं. 48 पर सर्विस रोड की मरम्मत और सर्विस रोड का अधूरा काम होने से दुर्घटना का भी खतरा है, जिसके बारे में एनएचएआई  भरूच के परियोजना निदेशक के प्रतिनिधि ने कहा कि रखरखाव के लिए एक नए अनुबंध पर पहले ही हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। अब एक महीने में रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।
धरमपुर विधायक अरविंदभाई पटेल का सवाल था कि बामटी गांव में संस्कृति सह सामुदायिक भवन का निर्माण कितने समय में पूरा होगा। इस पर मार्ग मकान विभाग के कार्यपालक इंजीनियर ने कहा कि नोटिस दे दिया गया और 15 अप्रैल 2024 तक काम पूरा हो जायेगा। इसके अलावा अरविंदभाई ने वांकल सीएनजी पंप से धरमपुर तक सड़क की उचित मरम्मत करने के लिए कहा, जिस पर मार्ग मकान विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि कहा कि सड़क पर सभी छेदों का पैचवर्क किया गया है। चूंकि पेवर बेल्ट का टेंडर वर्तुल कार्यालय से स्वीकृत हो चुका है जो 26 जनवरी 2024 तक काम पूरा हो जाएगा।
इसके अलावा उमरगाम के मरोली में सुजलाम सुफलाम योजना के तहत झील की खुदाई के पैसे का भुगतान नहीं होने के विधायक के ज्ञापन पर संबंधित विभाग के अधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर अनुदान का भुगतान करने का आश्वासन दिया है। वहीं विधायक जीतूभाई चौधरी ने बताया कि कपराडा के ओझर गांव में जमीन की माप में गड़बड़ी हुई है। इस पर जिलाधिकारी ने दोबारा सर्वे कराने को कहा है। जबकि सांसद डाॅ. के.सी.पटेल ने छिपवाड़ क्षेत्र में मानसून के दौरान बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो जाती है, इसके लिए औरंगा रिवरफ्रंट परियोजना को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव दिया। इस बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. करणराज वाघेला, प्रायोजना अधिकारी अतिराग चपलोत, उत्तर वन मंडल उप वन संरक्षक निशा राज एवं दक्षिण वन मंडल उप वन संरक्षक ऋषिराज पुवार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश शाह सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

वलसाड तीथल बीच पर आयोजित दो दिवसीय मैंगो फेस्टिवल का उद्घाटन वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई व राज्य मंत्री श्री मुकेशभाई पटेल द्वारा किया गया

starmedia news

सोसायटी सचिव के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला, समतानगर पुलिस ने दर्ज की शिकायत

starmedia news

स्व. आर वैकंटरामन परिवार ट्रस्ट वडोदरा निर्मित वाघवण के मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा मार्च में

starmedia news

Leave a Comment