19.7 C
New York
Tuesday, May 14, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेशराजनीति

मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में वलसाड जिले के धरमपुर में आयोजित की गई एक विशाल जनसभा

राज्य के आदिवासी बेल्ट में 6 मेडिकल कॉलेज संचालित हैं और 4 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया जाएगा। सरकार की सकारात्मक नीतियों के कारण आदिवासी समाज के बच्चे पढ़-लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट, उच्चाधिकारी बन रहे हैं:- मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल
बिपरजॉय चक्रवात राहत बचाव की अग्रिम योजना के कारण प्रभावित क्षेत्रों में हर एक व्यक्ति को सुरक्षित रखने में सफलता मिली:- वित्त मंत्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड । मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल ने श्रीमद राजचन्द्र मिशन, धरमपुर तीर्थक्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी-वलसाड द्वारा आयोजित एक विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों, वंचितों, आदिवासियों, ग्रामीणों के निरंतर विकास के लिए समर्पित केंद्र सरकार ने विकास की राजनीति का एक इतिहास रचा है।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार के विकास और सुशासन की राह पर चलते हुए 9 साल पूरा हो गया है, वहीं गुजरात की निरंतर विकास यात्रा को भी गति मिली है।
राज्य एवं केंद्र सरकार ने स्पष्ट इरादा, साफ नियत और नेकी से  ‘सभी का साथ, सभी का विकास, सभी का विश्वास और सभी का प्रयास के मंत्र पर चलते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ जनता तक पहुंचाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस दृढ़ इरादे के साथ आगे बढ़ रही है कि कोई भी लाभार्थी सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।
उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हमारी सरकार प्रधानमंत्री के विकास के पथ पर चलते हुए नए संकल्प, नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रही है, उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार की कई योजनाओं के कार्यान्वयन से गरीबों के जीवन में आमूल-चूल परिवर्तन आया है। जहां पहले सरकारी योजनाओं का लाभ केवल कुछ लोगों तक ही पहुंचता था, वहीं आज सरकार अंत्योदय के नारे के साथ जनता के हितों को प्राथमिकता देकर हाशिये पर पड़े लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार की सकारात्मक नीतियों के कारण आदिवासी समुदाय के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट और उच्च अधिकारी बन रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के आदिवासी बेल्ट में 6 मेडिकल कॉलेज काम कर रहे हैं, वहीं 4 नए मेडिकल कॉलेज आदिवासी समुदाय के युवा छात्रों को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए निर्माण किया जाएगा।
देश की सेवा, सुशासन और गरीबों के कल्याण में कई मील के पत्थर पार किए गए हैं, जिसका विवरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नौ साल पहले देश में 82,466 मेडिकल सीटें थीं, जो नौ साल के सुशासन में बढ़कर 1,52,129 हो गई हैं। पहले देश में 8 एम्स थे, जिसमें नौ साल के भीतर 15 नए एम्स की सौगात देकर देश में कुल 23 एम्स चालू कर दिए गए हैं। मुद्रा योजना में कुल लाभार्थियों में से आधे एससी, एसटी और ओ.बी.सी. वर्ग के हैं।
गरीब कल्याण अन्न योजना वितरण कार्यक्रम भी दुनिया का सबसे बड़ा खाद्य वितरण कार्यक्रम बन गया है और इसने कोरोना काल में 80 करोड़ से अधिक भारतीयों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने के लिए सरकारी खजाना खोल दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत ने दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया है।
मुख्यमंत्री ने सामाजिक न्याय को तुष्टीकरण से हटाकर सशक्तिकरण की ओर ले जाकर विकास की नई परिभाषा गढ़ने का श्रेय प्रधानमंत्री को दिया। इस संबंध में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नौ साल भारत के लिए अभूतपूर्व रहे हैं, जहां देश ने विभिन्न बंधनों को तोड़ दिया है और जातिवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति में से विकास, वृद्धि, एकता और राष्ट्रवाद की राजनीति की ओर आगे बढ़ गया है।  इस उल्लेखनीय यात्रा ने हमारे समाज के हाशिए पर मौजूद वर्गों – गरीबों से लेकर पिछड़े वर्गों, अल्पसंख्यकों, आदिवासियों और उत्पीड़ित वर्गों से लेकर महिलाओं और युवाओं तक को सशक्त बनाकर लोकतंत्र को सच्चे अर्थों में मजबूत किया है।
प्रधानमंत्री जी के सफल नेतृत्व में भारत की विदेश नीति का डंका दुनिया भर में बज रहा है। उन्होंने विकास की राजनीति के माध्यम से चहुंओर सुशासन का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। प्रधानमंत्री की हालिया अमेरिका यात्रा के दौरान पूरी अमेरिकी संसद, स्थानीय लोगों द्वारा उनका अभूतपूर्व स्वागत किया गया, ‘नरेंद्रभाई इज द बॉस’ जैसे उद्बोधन से उनका अभिनंदन किया गया, जो हर भारतीय के लिए गौरव की बात है।
इस अवसर पर वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि इस सरकार ने देश के नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं और योजनाओं का लाभ देकर उनके जीवन में प्रगति की नई रोशनी लाने का काम किया है। यूक्रेन-रूस युद्ध में भारतीय नागरिकों और छात्रों को वापस लाने का सफल अभियान केंद्र सरकार की राजनीतिक कुशलता का प्रमाण प्रदान करता है।
वित्त मंत्री ने उल्लेख किया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने दृढ़ मनोबल के साथ चक्रवात बिपरजॉय का सामना किया, पहले से गहन अभियान और राहत बचाव की योजना बनाई गई , जिसके परिणामस्वरूप प्रभावित क्षेत्रों में हर एक व्यक्ति को सुरक्षित रखने में सफलता मिली।
इस अवसर पर गणपतसिंह वसावा ने संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नौ वर्षों के दौरान किए गए विकास कार्यों की उपलब्धियों का वर्णन किया।
इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बैठक में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने धरमपुर तीर्थ क्षेत्र में पद्मनाभ भगवान, सीमंधर स्वामी, शंकेश्वर पार्श्वनाथ और आदिनाथ भगवान की दिव्य मूर्तियों की पूजा की और पुष्पांजलि अर्पित की।
यहां मौजूद सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतने का संकल्प लिया और जयकारे लगाकर मुख्यमंत्री को बधाई दी।
इस कार्यक्रम में वलसाड जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अलकाबेन शाह, वलसाड डांग सांसद डॉ.के. सी. पटेल, जिला भाजपा अध्यक्ष हेमन्त कंसारा, महामंत्री महेंद्र चौधरी, शिल्पेश देसाई, कोषाध्यक्ष राजा भानुशाली, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती उषाबेन पटेल, नवसारी जिला पंचायत अध्यक्ष भीखूभाई आहीर, नवसारी जिला भाजपा अध्यक्ष भूराभाई शाह, विधायक सर्व श्री अरविंद पटेल, जीतूभाई चौधरी, रमणलाल पाटकर और भरतभाई पटेल, विधानसभा के उप दंडक विजयभाई पटेल, डांग जिला भाजपा अध्यक्ष किशोरभाई गावित, डांग जिला पंचायत अध्यक्ष मंगलभाई गावित, मीडिया संयोजक दिव्येश पांडे, अल्पसंख्यक मोर्चा के राज्य मंत्री इलियास मलिक, श्रीमद राजचंद्र आश्रम के ट्रस्टी महेश खोखानी सहित भाजपा पदाधिकारी और जिले से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

વડાપ્રધાન શ્રી નરેન્દ્રભાઈ મોદીએ આપેલા ગ્રીન ગ્રોથના સંકલ્પને સાકાર કરવાની દિશામાં, મુખ્યમંત્રી શ્રી ભૂપેન્દ્ર પટેલનું એક નક્કર કદમ

starmedia news

77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वलसाड में राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में ‘एट होम’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

starmedia news

1000 पाठकों की क्षमता वाला डिजिटल लैंडमार्क बनेगा वलसाड का गांधी पुस्तकालय

starmedia news

Leave a Comment