18 C
New York
Tuesday, May 21, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

वलसाड के बोदलाई व वलंडी में निकाली गई विकसित भारत संकल्प यात्रा

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड तालुका के बोदलाई और वलंडी गांवों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ जब पहुंचा तो जिला पंचायत अध्यक्ष मनहरभाई पटेल और धरमपुर विधायक अरविंदभाई पटेल की उपस्थिति में ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ और सहायता प्रदान की गई।
  जिला पंचायत के स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में कुल 102 लोगों की जांच की गई। जिसमें से 01 लोगों की टीबी की जांच की गई। वहीं गांव का नाम रोशन करने वाली महिलाओं, विद्यार्थियों, खिलाड़ियों और स्थानीय कलाकारों को सम्मानित किया गया। जबकि पीएम उज्ज्वला योजना में 12 महिलाओं का नामांकन किया गया और 189 पशुओं का टीकाकरण भी किया गया। इसके अलावा 78 नये आयुष्मान कार्ड पंजीकृत किये गये तथा 02 आयुष्मान कार्ड वितरित किये गये। वहीं ग्रामीणों ने रथ के माध्यम से विकास की झांकी प्रस्तुत करने वाली एक फिल्म भी देखी। वहीं सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे आवास योजना, आईसीडीएस के पोषण अभियान योजना, मिशन मंगलम योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना और आयुष्यमान कार्ड योजना से लाभान्वित 6 लाभार्थियों ने मेरी कहानी, मेरी जुबानी.” के अंतर्गत अपने अनुभव प्रस्तुत किए। वहीं इस कार्यक्रम के अंत में ‘विकसित भारत’ का संकल्प लिया गया।
 यहां उल्लेखनीय है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ और जानकारी उनके घर तक पहुंचे इस संकल्प के साथ पूरे वलसाड जिला सहित प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, जिसे व्यापक प्रतिक्रिया मिल रही है। वहीं विद्यालय के विद्यार्थियों ने धरती के पुकार के…नाटक प्रस्तुत कर प्राकृतिक खेती के महत्व को समझाया और किसानों को कृषि में ड्रोन तकनीक के बारे में भी जानकारी दी गई।

Related posts

वलसाड – वडनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की हुई शुरुआत, वलसाड व आसपास के क्षेत्रों से अप-डाउन करने वाले यात्रियों में खुशी का माहौल। 

cradmin

पंचगनी-महाबलेश्वर की खूबसूरती बनी पाठ्यक्रम का हिस्सा

cradmin

शराब की रिश्वतखोरी में गिरफ्तार बिचौलिए की जमानत याचिका खारिज

starmedia news

Leave a Comment