22.7 C
New York
Friday, May 3, 2024
Star Media News
Breaking News
News

राज्य के वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन मंत्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में  वलसाड जिले के लाभार्थियों के लिए रोजगार /प्रशिक्षु नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

 मंत्री एवं गणमान्य व्यक्तियों के हाथों मुख्य मंच से रोजगार के 15 व प्रशिक्षुओं को 10, कुल मिलाकर 25 लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किये गये।
जिले के 6645 रोजगार व 882 प्रशिक्षु को मिलाकर कुल 7527 लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।
 वलसाड। वलसाड जिला औद्योगिक रूप से फलता-फूलता क्षेत्र है जिसके कारण यहां आनुषांगिक रोजगार भी मिल सकता है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने युवाओं के रोजगार के लिए स्टार्टअप योजना शुरू किया है, यह बात वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने पारडी के मोरारजी देसाई ओडिटोरीयम में जिला के रोजगार /प्रशिक्षुओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कहा।
इस कार्यक्रम में मंत्री व गणमान्य व्यक्तियों के हाथों जिला के रोज़गार व प्रशिक्षु के युवाओं को स्टेज पर से 15 रोजगार व 10 प्रशिक्षुओं को मिलाकर कुल 25 लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। आज जिले के 6645 रोजगार एवं 882 प्रशिक्षुओं को मिलाकर कुल 7527 लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे।
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में वायब्रंट गुजरात में देश की तथा विदेशी कंपनियों ने राज्य में अपनी रोजगार इकाइयां शुरू कर दी हैं और राज्य के कुशल और अकुशल युवाओं को रोजगार दे रही हैं। आज गुजरात राज्य युवाओं को रोजगार प्रदान करने में देश में पहले स्थान पर है और गुजरात में बेरोजगारी दर देश के सभी राज्यों में सबसे कम है।
गुजरात के युवाओं को रोजगार प्रदान करने और नियोक्ताओं को ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से आवश्यक जनशक्ति प्रदान करने के अच्छे इरादे से राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा अनुभव पोर्टल और मोबाइल ऐप विकसित किया गया है। इस वेबपोर्टल के माध्यम से नौकरी चाहने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण करके उपलब्ध नौकरी के अवसरों की खोज कर सकते हैं और रिक्तियों के सामने आवेदन करके रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।
इस कार्यक्रम में वलसाड जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अलकाबेन शाह, वलसाड सांसद डॉ. के. सी. पटेल, वलसाड और धरमपुर के विधायक सर्व भरतभाई पटेल और अरविंदभाई पटेल, वलसाड जिला भाजपा अध्यक्ष हेमंतभाई कंसारा, वीआईए अध्यक्ष कमलेशभाई पटेल, वीआईए सचिव सतीश पटेल, पारडी प्रांत अधिकारी डी. जे. वसावा, मामलातदार आर. आर. चौधरी, सहायक श्रम आयुक्त जे. आर. जाडेजा,  औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के नायब नियामक डी. के. वसावा, सहायक रोजगार अधिकारी भारतीबेन पटेल, आई. टी. ई. पारडी के आचार्य वी. ए. टंडेल और आई. टी. आई. के छात्र और नागरिक मौजूद थे।

Related posts

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का किया गया गठन।

cradmin

मुंबई पब्लिक स्कूल सीबीएसई पूनम नगर को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार।

cradmin

नेहरू युवा केंद्र दमण ने मनाया संविधान दिवस

cradmin

Leave a Comment