19.9 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
News

श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज, सलवाव में “कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न (POSH अधिनियम 2013)” पर एक जागरूकता संगोष्ठी आयोजित की गई।

वापी । श्री स्वामीनारायण शिक्षा सेवा केंद्र सलवाव द्वारा संचालित श्रीमती भावनाबेन नानुभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज, सलवाव में 25 नवंबर 2022 को “महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस” ​​पर “कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न की जागरूकता (POSH अधिनियम 2013)” पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
जिसमें श्री स्वामीनारायण (सीबीएससी) इंग्लिश मीडियम स्कूल, सलवाव की प्रधानाध्यापिका श्रीमती मीनल ए. देसाई मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहीं। इसके अलावा श्री स्वामीनारायण संस्था के अकाडमिक निदेशक डॉ. शैलेश वी. लुहार व फार्मेसी कॉलेज के आचार्य सचिन बी. नारखेड़े के मार्गदर्शन में सहयोगी प्रोफेसर डॉ. नेहा देसाई, को-ओर्डीनेटर के रूप में श्रीमती मीनल ए. देसाई ने कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर जागरूकता (POSH अधिनियम 2013) की शुरुआत की, जिसके तहत कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न एक कानूनी अपराध है।
इसके अलावा उन्होंने कार्यस्थल पर महिलाओं के मौलिक अधिकारों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने शिक्षकों को कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामले में आगे बढ़ने के तरीके के बारे में बताया और (POSH अधिनियम 2013) अधिनियम के महत्व पर भी चर्चा की और संगठन में उल्लंघन के परिणामों के बारे में बताया और सरकारी वेबसाइट शी-बॉक्स के बारे में जानकारी दी। व्याख्यान में महिला विकास प्रकोष्ठ द्वारा शिक्षकों को हुई असुविधा के संबंध में समीक्षा की गई और पाया गया कि ऐसा कुछ भी दर्ज नहीं किया गया है जो कॉलेज के लिए गर्व की बात है।
कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक तेजल डी सागर ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस योजना के लिए श्री स्वामीनारायण संस्था के संस्थापक परम पूज्य पुराणी स्वामी केशवचरणदासजी, प्रबंध न्यासी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी, पूज्य राम स्वामीजी, संस्था के न्यासी श्री. बाबूभाई सोडवडीया और अन्य ट्रस्टी, कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, कैंपस एडमिनिस्ट्रेशन डायरेक्टर श्री. हितेन बी. उपाध्याय, आचार्यश्री डॉ. सचिन बी. नारखेड़े, श्री चंद्रवदन पटेल, श्रीमती आशा दामा, श्रीमती रीना देसाई, श्रीमती दक्षा पटेल और समस्त स्टाफ ने सभी को बधाई दी।

Related posts

मुंबई में खुला डॉ विनोद कुमार का ज्योतिष कार्यालय

starmedia news

वलसाड जिले की 7 टीमों ने अहमदाबाद में राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में भाग लिया। 

cradmin

4.03 करोड़ रुपए की लागत से कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का होगा कायाकल्प

cradmin

Leave a Comment