14 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
AwardsNewsगुजरात

सर्वश्रेष्ठ जिला कलेक्टर का अवार्ड मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा वलसाड के तत्कालीन कलेक्टर श्री सी.आर.खरसान को प्रदान किया गया।

अवार्ड के साथ वलसाड जिले का ज्यादा विकास के लिए 40 लाख रुपए का अनुदान भी आवंटित किया गया। 
श्री खरसाण ने ई-मेघ परियोजना, सीएम डेशबोर्ड, रात्रि सभा एवं चुनावोन्मुखी कार्यो में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल की थी।
स्टार मीडिया न्यूज, वलसाड, 
श्यामजी मिश्रा । वलसाड जिले के तत्कालीन कलेक्टर और वर्तमान में अहमदाबाद नगर निगम में उपायुक्त के रूप में कार्यरत श्री सी.आर. खरसान को मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा गांधीनगर में आयोजित सुशासन दिवस के अवसर पर वर्ष 2018-19 का सर्वश्रेष्ठ जिला कलेक्टर के रूप में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कार सहित वलसाड जिले के विकास के लिए 40 लाख रुपये का अनुदान भी आवंटित किया गया।
वलसाड जिले में मानसून के दौरान भारी बारिश के कारण औरंगा नदी में बाढ़ के रूप में भयंकर दृश्य देखे गए थे। लेकिन संभावित बाढ़ के बारे में अग्रिम जानकारी प्राप्त करने और बाढ़ से होने वाले नुकसान की मात्रा को कम करने के लिए बाढ़ प्रबंधन के लिए प्रारंभिक चेतावनी की व्यवस्था वलसाड जिले के तत्कालीन कलेक्टर श्री सी.आर.खरसान द्वारा एक पायलट परियोजना के रूप में की गई थी। जबकि इस ई-मेघ (अर्ली वार्निंग सिस्टम) परियोजना को दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर स्कॉच गोल्डन अवार्ड मिला था। श्री खरसाण के कार्यकाल में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के प्रदर्शन में वलसाड जिला अव्वल रहा। सीएम डैश बोर्ड में लोकोन्मुखी 50 से ज्यादा सेवाएं, जैसे दाखला प्रमाण पत्र देने, 108 सेवा, राजस्व एवं पंचायत सहित प्रशासनिक व्यवस्था के विभिन्न विभागों द्वारा निश्चित समय सीमा में निस्तारण किया गया।
तत्कालीन कलेक्टर श्री खरसान ने कलस्टर के अनुसार चार से पांच गांवों में रात्रि बैठक भी आयोजित की ताकि दिन में व्यवसाय के लिए बाहर रहने वाले ग्रामीणों से रात में मुलाकात की जा सके और उनकी बातें सुनकर उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके। जिससे उन्हें ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने में सफलता मिली। इसके अलावा श्री खरसान ने 2017 से 2020 तक वलसाड जिले में अपने कार्यकाल के दौरान इंडियन एक्सप्रेस एक्सीलेंस अवार्ड, ई-गवर्नेंस एक्सीलेंस अवार्ड और सर्वश्रेष्ठ जिला चुनाव अधिकारी सहित विभिन्न पुरस्कार जीते और वलसाड जिले को गौरवान्वित किया। वहीं फिर एक बार सुशासन दिवस पर 25 दिसंबर 2022 को श्री खरसान को वर्ष 2018-19 के दौरान आदिवासी जिला की श्रेणी में वलसाड जिले के सर्वश्रेष्ठ जिला कलेक्टर का अवार्ड मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव की उपस्थिति में प्रदान किया गया। और इसके साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री की ओर से प्रशस्ति पत्र और 51,000 रूपये का पुरस्कार भी दिया गया। जिले के समझदार नागरिकों ने वलसाड जिले को गौरवान्वित करने के लिए श्री खरसान जी को बधाई दी।

Related posts

शाला निरीक्षक जगदीश गायकवाड का सेवा संपूर्ति सम्मान समारोह संपन्न

starmedia news

अंशुल पांडेय की पुस्तक ‘ द ऑथेंटिक कॉन्सेप्ट ऑफ शिवा ‘ का विमोचन

cradmin

पारडी के कलसर में गर्भवती गायों और बछड़ों की जान बचाने वाला चलता-फिरता पशु अस्पताल। 

cradmin

Leave a Comment