13 C
New York
Saturday, May 4, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरातविविध

सलवाव की श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज द्वारा मेगा डोनेशन कैंप का आयोजन

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वापी। G20 की थीम पर “वसुधैव कुटुम्बकम” (एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य) के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई गई है। जिसमें राज्य ने उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों की शुरुआत की है जो छात्रों को प्रेरित और प्रोत्साहित करेगी। जो G 20 के साझा भविष्य की गतिविधि के अनुरूप: यूथ इन डेमोक्रेसी, गवर्नेंस एण्ड हेल्थ, वेल बीईंग एण्ड स्पोर्ट्स एजेंडा फॉर युथ की प्रवृत्तियों को ध्यान में रखते हुए श्री स्वामीनारायण शिक्षा सेवा केंद्र सलवाव द्वारा संचालित श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज में विश्व NGO दिवस के संदर्भ में “मेगा डोनेशन ड्राइव-2023” का आयोजन किया गया। आदिवासी समाज में होली के त्योहार का एक विशेष महत्व है। आदिवासियों की प्रकृति के साथ आस्था जुड़ी है। प्रकृति से लेना और प्रकृति को देना आदिवासियों का धार्मिक पर्व है, जिसके अनुसार दिनांक 01-03-2023 बुधवार को आदिवासी समाज के लिए मेगा वितरण शिविर लगाया गया।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के मैनेजिंग ट्रस्टी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी के आशीर्वाद से हुआ। उन्होंने छात्रों को परोपकार के निःस्वार्थ कार्य के बारे में भी बताया और जरूरतमंद लोगों को कपड़े और जीवन की जरूरत का सामान दान करने का उल्लेख किया। इस कार्यक्रम में कैंप्स के मुख्य दानदाता मगनभाई पटेल, विनुभाई पटेल (डेट्रोईट यूएसए) उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, कैंपस डायरेक्टर हितेन बी. उपाध्याय और कॉलेज के आचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े के मार्गदर्शन अंतर्गत तथा एसोसिएट प्रोफेसर नेहा देसाई और गतिविधि इंचार्ज ज्योति पंड्या व एसोसिएट प्रोफेसर नेहा वडगामा द्वारा संचालन किया गया।
जिसमें श्री स्वामीनारायण गुरुकुल, सलवाव की विद्यालयों एवं श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज के कर्मचारियों एवं छात्रों द्वारा कपड़े, बैग, कंबल, जूते, स्टेशनरी की आपूर्ति आदि का शानदार संग्रह किया गया। इस मेगा डोनेशन में बी. फार्मेसी के 17 छात्रों ने परोपकार जैसे नेक काम के लिए स्वयंसेवकों के रूप में भाग लिया, और दान को अलग-अलग बक्सों में विभाजित किया और उन्हें जरूरत के हिसाब से लेबल किया और कपराडा तथा डांग जैसे जंगल क्षेत्रों के रानबेरी व वाघबण गांवों के लोगों को सामग्री वितरित की। साथ ही कॉलेज के शिक्षक प्रोफेसर डॉ. अनुराधा पी. प्रजापति, डॉ. कांतिलाल नारखेड़े व सहायक प्रोफेसर हर्ष लाड, शिवानी गांधी, तेजल डीसागर व सोनल ठाकोर ने महत्वपूर्ण कार्य किया। सभी छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और इस दान अभियान को एक बड़ी सफलता दिलायी। इस तरह के कार्यक्रम से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है, जो उन्होंने ऐसे नेक कार्यों के लिए अपनी सेवाएं देते रहने का वादा किया। इस कार्यक्रम के लिए श्री स्वामीनारायण संस्था के संस्थापक परम पूज्य पुरानी स्वामी केशवचरणदासजी, प्रबंध ट्रस्टी परम पूज्य पुरानी स्वामी कपिलजीवनदासजी, परम पूज्य रामास्वामीजी, ट्रस्टी श्री. बाबूभाई सोडवडीया, ट्रस्टी, कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, कैंपस डायरेक्टर  हितेन बी. उपाध्याय, डॉ. सचिन बी. नारखेड़े व समस्त स्टाफ ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related posts

मलबार हिल कप 2023 ग्रैंड क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न

starmedia news

राहुल इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिवसीय खेल शिविर का शुभारंभ

starmedia news

 उदवाड़ा में लोगों पर पथराव कर रही मानसिक विक्षिप्त महिला को 181 अभयम ने परिजनों को सौंपा

starmedia news

Leave a Comment