14 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Newssports specialगुजरात

वलसाड के तीथल स्थित समुद्र तट पर मैराथन में 1191 धावकों ने दौड़ लगायी

डांग कलेक्टर डॉ. विपिन गर्ग ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर खुद दौड़ लगाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वलसाड। भारत के केवल 3 राज्यों – गोवा, केरल और गुजरात के समुद्र तटों में से मात्र वलसाड के तीथल अरब सागर के किनारे लगातार दूसरे वर्ष वलसाड के स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब द्वारा मैराथन का आयोजन किया गया।  जिसमें कुल 1191 धावकों ने 3, 5, 10 एवं 21 किमी की 4 श्रेणियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। डांग जिला कलक्टर डॉ. विपिन गर्ग ने हरी झंडी दिखाई और वे भी इस मैराथन में पूरे जोश के साथ दौड़े। इस अवसर पर वलसाड के प्रांतीय अधिकारी नीलेश कुकडिया और उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश शाह भी उपस्थित थे।
 वलसाड के तीथल स्वामीनारायण मंदिर के प्रांगण में आयोजित द्वितीय यूफिझियो बीच मैराथन में सुबह पांच बजे झूम्बा सेशन व स्ट्रेचिंग के बाद दौड़ के लिए सभी तैयार हो गए। स्वामीनारायण मंदिर से दिवादांडी तक और वापस मंदिर मार्ग सॉल्टी बीच, साईं मंदिर, सुरवाड़ा, रेंज फॉरेस्ट व मगोद डुंगरी मांगेलवाड़ होते हुए 10.5 किमी मोड़ के बाद स्वामीनारायण मंदिर जाने वाली 21 किमी की रेतीली सड़क पर और कुछ जगहों पर समुद्री ज्वार का पानी था, इसलिए तैयारी के रूप में पहले ही रेत से भरी 200 गोनी से 100 मीटर का पुल एहतियात के तौर पर बनाकर धावकों को सुरक्षित रास्ता दिया गया था।
इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में बच्चे, युवा, युवतियां, बुजुर्ग व पुलिस कर्मी, चिकित्सक व कलेक्टर व मामलातदार कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। वलसाड जिले के लोग स्वास्थ्य के प्रति कितने जागरूक हैं, इस बात का प्रतीक था मैराथन दौड़। जिसमें आयु वर्ग के अनुसार तीन श्रेणियों में विजेताओं को नकद पुरस्कार, ट्राफी और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। स्वयंसेवक के रूप में वलसाड एन. सी. सी. कैडेट व भिलाड़ कॉलेज हॉकी टीम के खिलाड़ियों तथा टीम एसएससी के धावकों ने सेवा प्रदान की। और धावकों ने इस सेवा की सराहना की।

Related posts

वापी में बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है गुरु गोविंद सिंह की 354 वी जयंती, 3 ,4 और 5 जनवरी तक चलेगा महोत्सव, 

cradmin

मेरिल अकादमी में ग्लोबल सर्जन समिट का हुआ भव्य आयोजन

starmedia news

गोवा में सम्मानित किए गए वलसाड जिला के सामाजिक, शैक्षिक और सेवाभावी कार्यकर्ता

starmedia news

Leave a Comment