18.2 C
New York
Monday, May 20, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरात

रोगी के शरीर में रक्त कोशिकाओं की मात्रा बनाए रखने के लिए वलसाड जिले में 12 स्थानों पर सेल काउंटर मशीनें लगाई गईं

यदि रक्त कोशिकाओं, श्वेत कोशिकाओं और प्लेटलेट्स की मात्रा बढ़ या घट जाती है, तो समय पर उपचार से स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है”:-
36.59 लाख रुपए की लागत से 12 सेल काउंटर मशीनें दक्षिण गुजरात पावर कंपनी ने सीएसआर फंड से दिया:-
 स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वलसाड। यदि किसी व्यक्ति के शरीर में रक्त कोशिकाओं की मात्रा कम हो गई हो या कोई कोशिका बढ़ या घट गई हो, तो समय पर उपचार से रोगी फिर से स्वस्थ जीवन जी सकता है। मरीज के रक्त में ब्लड सेल्स, वाइट सेल्स और प्लेटलेट्स की मात्रा का पता चल सके इसके लिए वलसाड जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र और उप जिला अस्पताल, वापी सहित कुल 12 जगहों पर 12 सेल काउंटर मशीनें लगाई गई हैं।
वलसाड जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी और मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किरण पटेल ने वलसाड तालुका के धरासणा गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रखी गई सेल काउंटर मशीन का निरीक्षण किया और जिला विकास अधिकारी ने भी इसका जांच किया और इसे जनता के लिए खोल दिया।
वर्तमान में वलसाड मंडल की दक्षिण गुजरात पावर कंपनी द्वारा वलसाड जिले में 12 सेल काउंटर मशीनें प्रदान की गई हैं। सभी सेल काउंटर मशीनें जिन्हें चालू कर दिया गया है।  DGVCL के CSR फंड के चालू वित्त वर्ष के ग्रांट में से एक सेल काउंटर मशीन की कीमत 3,04,935 के हिसाब से 12 सेल काउंटर मशीन की कीमत 36,59,215 रूपये में खरीदी कर सरकारी अस्पतालों में मरीजों की जांच के लिए उपयोग में लाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी और वलसाड डीजीवीसीएल शाखा को धन्यवाद दिया।
जिले में करीब 12 जगहों पर मशीनें लगाई गई हैं:-
1. वलसाड तालुका में धरसणा और हरिया गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 2. पारडी तालुका के ओरवाड गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और रोहिना गांव के जन स्वास्थ्य केंद्र, 3. वापी तालुका में उप जिला अस्पताल, वापी और छीरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 4. धरमपुर तालुका में पिंडवाल के जन स्वास्थ्य केंद्र और सिदुम्बर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 5. कपराडा तालुका में सुखाला और मांडवा गांवों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा उमरगांव तालुका में भिलाड़ के सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र और संजान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सेल काउंटर मशीनें स्थापित की गई हैं।

Related posts

वापी जीआईडीसी की एक फैक्ट्री में से 180 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद, आरोपी के पास से 18 लाख रूपया नगद भी बरामद

starmedia news

 वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने हरी झंडी दिखाकर किया सिविल अस्पताल से 11 एम्बुलेंस का शुभारंभ

starmedia news

40 वर्षो की परंपरा टूटते-टूटते बची , वापी टाउन में हुआ रावण का दहन।

cradmin

Leave a Comment