9.2 C
New York
Saturday, Apr 27, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने हरी झंडी दिखाकर किया सिविल अस्पताल से 11 एम्बुलेंस का शुभारंभ

जिला प्रशासन द्वारा 15वीं वित्त आयोग में से एवं विभिन्न योजनाओं के अनुदान से 1.75 करोड़ रुपए की लागत से 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को एम्बुलेंस आवंटित किया :-
विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत, कोरोना काल में सबसे गरीब लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की गई यह योजना है:- मंत्री कनुभाई देसाई:-
आयुष्मान योजना में 5 लाख रुपए से बढ़ाकर गुजरात सरकार ने 10 लाख रुपए कर दिया है अब 10 लाख रुपये का मिलेगा कैशलेस इलाज:- मंत्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना, कोरोना काल में गरीब से गरीब लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए शुरू की गई थी। इस योजना में सबसे पहले रुपए का कैशलेस इलाज दिया जाता है, गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्दभाई पटेल की सरकार ने इस योजना में 5 लाख रुपए की बढ़ोतरी की है, अब 10 लाख रुपए का कैशलेस इलाज प्रदान किया जा रहा है। यह बात वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने वलसाड सिविल अस्पताल में  1.75 करोड़ की लागत से तैयार 11 एंबुलेंस के शुभारंभ के मौके पर कही।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में जब देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला था, तब देश की अर्थव्यवस्था पूरी दुनिया में 10वें नंबर पर थी, आज पांचवें नंबर पर है। जबकि इंग्लैंड, जिसने वर्षों वर्ष राज किया था वह छठे नंबर पर हैं। इसमें प्रत्येक नागरिक का योगदान है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर नागरिक को इनोवेशन व प्रेरणा दी है। आज के युवाओं को देश पर गर्व करने और देश को आज़ादी कैसे मिली इसकी जानकारी देने के लिए मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान ने आज के युवाओं में देशभक्ति की भावना जगा दी है। आजादी में देश के लिए मर मिटने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में शहीद स्मारक बनाने का फैसला किया है।
देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में विकास कर रहा है, उसी प्रकार गुजरात राज्य के भूपेन्द भाई पटेल के नेतृत्व में प्रदेश का विकास हो रहा है। आइए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विश्व में नंबर एक पर ले जाने के सपने को साकार करने के लिए इस विकास यात्रा में हम भी शामिल हों। वहीं इस मौके पर मंत्री ने जिला प्रशासन को बधाई दी।
इस कार्यक्रम में वलसाड जिला पंचायत अध्यक्ष मनहरभाई पटेल, वलसाड, धरमपुर और कपराडा के विधायक भरतभाई पटेल, अरिवंदभाई पटेल और जीतूभाई चौधरी ने प्रासंगिक वक्तव्य दिया।
कार्यक्रम में जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्षा श्रीमती रंजनबेन पटेल, जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे, वलसाड प्रांत अधिकारी निलेश कुकडिया, मुख्य जिला अधिकारी डॉ किरण पटेल, अतिरिक्त मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. विपुल गामीत, जिला संगठन अध्यक्ष हेमत कंसारा, संगठन महासचिव कमलेश पटेल, शिल्पेश देसाई, रक्तदान केंद्र के यज्दी इटालिया और जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

हिंदू धर्म में धार्मिक यात्राओं का विशेष पौराणिक महत्व– पं. लल्लन तिवारी

starmedia news

वलसाड के छिपवाड़ व अटकपारडी के तीन घरों के क्षेत्र 7 अप्रैल तक क्लस्टर कन्टाईनमेंट जोन घोषित 

starmedia news

करुंणा और दया से जीते कैंसर पीड़ितों का दिल– चंद्रशेखर शुक्ल

starmedia news

Leave a Comment