11.2 C
New York
Monday, May 6, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में जेरोक्स मशीनों के संचालन पर रोक

स्टार मीडिया न्यूज वलसाड ब्यूरो ,
 गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCAT) गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन, गांधीनगर द्वारा 03-04-2023 को वलसाड जिले के 25 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होनी है। परीक्षार्थी शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित वातावरण में असामाजिक तत्वों के उत्पीड़न एवं भय के बिना परीक्षा दे सकें तथा कानून व्यवस्था की स्थिति बनी रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने आपराधिक प्रक्रिया अधिनियम, 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसरण में सभी परीक्षा केंद्रों के परिसर से 100 मीटर के दायरे में ज़ेरॉक्स मशीन रखने और अनाधिकृत व्यक्तियों तथा खानगी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।
      परीक्षा दिनांक 03-04-23 के दिन प्रात: 09-00 बजे से अपराह्न 15-00 बजे तक 4 (चार) से अधिक व्यक्तियों का कोई भी जमावड़ा या जुलूस अवैध रूप से आयोजित या आहूत नहीं किया जायेगा।
शादी के जुलूस या अंतिम संस्कार के जुलूस या रेलवे / एसटी में यात्रा करने वाले वास्तविक व्यक्तियों के साथ-साथ अधिकृत सरकारी कर्मचारी, परीक्षा संचालन में शामिल अधिकारी, कानून और व्यवस्था रखरखाव कर्मचारी और अधिकारी, केंद्र कंडक्टर, प्रबंधक, स्थल प्रबंधक, ज़ोन प्रतिनिधि, कक्ष निरीक्षक, यह आदेश उन सभी अधिकृत कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा, जिनमें वाटरमैन, बेलमैन और निरीक्षण दल शामिल हैं, जिन्हें प्रमाण-पत्र जारी किए गए हैं। इस आदेश का उल्लंघन करने पर दोषी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

मनपा कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन को लेकर किया शंखनाद

starmedia news

31 दिसंबर की पार्टी महंगी पड़ी,1800से अधिक  संदिग्धों के सैंपल अल्कोहल पॉजिटिव मिले, 

cradmin

महाराष्ट्र में बीजेपी का खेल , एनसीपी के अजीत पवार बने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री

starmedia news

Leave a Comment