17.2 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 वलसाड जिला आपूर्ति सलाहकार समिति की बैठक जिलाधिकारी क्षिप्रा एस आग्रे की अध्यक्षता में की गई

मानसून में दो माह का अनाज एडवांस में देने का प्रस्ताव, उमरगाम में मोहनगाम और धोडीपाड़ा में दो उचित मूल्य की दुकानों की अनुमति दी गई:-
यदि ग्राहक 30 तारीख तक अनाज लेने नहीं आते हैं तो उन्हें फोन पर सूचना देने की व्यवस्था की जाएगी:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। जिलाधिकारी क्षिप्रा एस आग्रे की अध्यक्षता में वलसाड जिला आपूर्ति सलाहकार समिति एवं जिला सतर्कता समिति की बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभागार में संपन्न हुई।
उमरगाम विधायक रमनलाल पाटकर ने शिकायत की कि सरकार लोगों को सस्ती दर पर खाद्यान्न उपलब्ध करा रही है, परंतु उचित मूल्य की दुकानों के प्रबंधकों द्वारा पर्याप्त खाद्यान्न आपूर्ति नहीं करने की शिकायतें मिल रही हैं। इसलिए ऐसी व्यवस्था की जाये जो ग्राहकों को उनके अधिकार का पर्याप्त अनाज मिल सके। आगे श्रीपाटकर ने कहा कि अब मानसून का मौसम शुरू होने वाला है, कई गांवों में पुल और काजवे जलमग्न हो जाते हैं, जिससे लोग अनाज खरीदने के लिए कंटोल नहीं पहुंच पा रहे हैं, ऐसे में उन्होंने दो महीने की अग्रिम मात्रा में अनाज देने का प्रस्ताव रखा।
वहीं सभी मामलातदारों को प्रधान कार्यालय द्वारा अन्नब्रह्म योजना के तहत राशन कार्ड न रखने वाले बेघर जरूरतमंदों को खाद्य सुरक्षा प्रदान करने की समझाइश दी गई। चूंकि अप्रैल 2023 के अंत में सभी तालुकों में वितरण निर्धारित लक्ष्य से कम है, इसलिए अधिकारियों को चालू माह का वितरण कम से कम 95 प्रतिशत तक करने का निर्देश दिया गया। निर्धारित वाजबीभाव की दुकान की तालुका प्रति 18 की निरीक्षण को लेकर सभी मामलातदारों व उनकी टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।
आपूर्ति सलाहकार समिति के सदस्य और अटगाम विविध सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष रूपेशभाई पटेल ने कहा कि चूंकि गांव के लोग व्यापार और रोजगार के लिए बाहर जाते हैं, इसलिए उन्हें महीने की 30 तारीख तक खाद्यान्न नहीं मिल पाता है। यदि दो माह तक अनाज नहीं लिया जाता है तो राशन कार्ड बंद हो जाता है और उपभोक्ताओं को पुनर्सक्रियन की चिंता करनी पड़ती है। ग्राहक से तारीख छूट न जाए, इसके लिए सुझाव दिया गया कि ऐसा सिस्टम बनाया जाए, जिसे उचित मूल्य की दुकान के प्रबंधक फोन करके जानकारी दें। वहीं कलेक्टर ने इस सुझाव का स्वागत करते हुए इसे लागू करने को कहा। इस बैठक में उमरगाम तालुका के मोहनगाम और धोडीपाड़ा में जनसंख्या के आधार पर उचित मूल्य की दो दुकानें आवंटित की गईं।
इस बैठक में जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी, प्रोबेशनरी आईएएस निशा चौधरी, रेजिडेंट अपर समाहर्ता अनसूया झा, जिला आपूर्ति अधिकारी काजल गमीत, जिला मामलतदार व कंट्रोल संचालकों तथा समिति सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

गौमांस ले जा रहे कंटेनरों को गौ रक्षकों ने वलसाड में पकड़ा, हजारों किलो गौमांस का जखीरा बरामद

starmedia news

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने जनजातीय गौरव दिवस के उत्सव के साथ भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया

starmedia news

डॉ मंजू लोढ़ा को मिला महाराष्ट्र रत्न पुरस्कार,Dr. Manju Lodha receives Maharashtra Ratna Award

starmedia news

Leave a Comment