22.7 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsउत्तर प्रदेशप्रदेश

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों की बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टी

अब 27 जून की बजाय 3 जुलाई को खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल:-

स्टार मीडिया न्यूज, 

रिपोर्ट – राजन कुमार,

वाराणसी। वाराणसी समेत यूपी के सभी जिलों में कक्षा आठ तक के बच्चों की गर्मी की छुट्टी एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब 27 जून की बजाय तीन जुलाई से स्कूल खुलेंगे। पहले स्कूलों में 15 जून तक छुट्टी थी। इसके बाद 25 जून तक इसे बढ़ा दिया गया था। रविवार को एक बार फिर छुट्टी को बढ़ाने का फैसला लिया गया। अब दो जुलाई तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी। तीन जुलाई से सभी स्कूल खुलेंगे।

आदेश के अनुसार सरकारी के साथ ही मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए निर्देश का पालन करना आवश्यक होगा। वाराणसी के बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. अरविंद पाठक ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सूचना मिलने के बाद शिक्षकों और बच्चों को गर्मी की छुट्टी बढ़कर दो जुलाई तक होने की सूचना दे दी गई है।

स्कूलों को थी खोलने की तैयारी:-

उधर, बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सूचना जारी होने से पहले प्रधानाध्यापकों को 27 जून से स्कूल खुलने से पहले स्कूलों की साफ-सफाई कराने और बच्चों का पहला दिन खास बनाने के लिए कहा गया था। इसको लेकर कई स्कूलों में तैयारी कर ली गई थी। कई स्कूलों में साफ-सफाई हो चुकी थी। वहीं कुछ विद्यालय सोमवार को स्कूलों की साफ सफाई और बच्चों के स्वागत की तैयारी में थे। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी सूचना के बाद शिक्षकों में संशय की स्थिति बन गई। बच्चे भी स्कूल खुलने को लेकर तैयारी में थे। कॉपी किताब के साथ ही होमवर्क पूरा करने में जुटे हुए थे। लेकिन जब बच्चों को पता चला कि छह दिन की छुट्टी और बढ़ गई है तो उनके चेहरे पर खुशी छा गई।

Related posts

31 दिसंबर की पार्टी महंगी पड़ी,1800से अधिक  संदिग्धों के सैंपल अल्कोहल पॉजिटिव मिले, 

cradmin

बीएमसी में भ्रष्टाचार तथा नागरिक समस्याओं के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

starmedia news

धरमपुर में घरेलू हिंसा अधिनियम-2005 के अंतर्गत कानूनी शिविर का आयोजन

starmedia news

Leave a Comment