23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेशसामाजिक सरोकार

मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भव्य रक्तदान शिविर हुआ संपन्न 

मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट वापी एवं लायंस क्लब ऑफ वापी नाइस के संयुक्त प्रयास से आयोजित किया गया रक्तदान शिविर
रक्तदाताओं के सहयोग से एकत्रित किया गया 125 यूनिट रक्त:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वापी। हर दान से बढ़कर श्रेष्ठ  दान है रक्तदान, क्योंकि जब हम अपना रक्त दान करते हैं, तब हम जीवन से संघर्ष करने वाले एक पीड़ित इंसान की जान बचाते हैं। इसलिए रक्तदान करके किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का नेक काम जरूर करें , उक्त बातें मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित पूर्व वन मंत्री और विधायक रमनलाल पाटकर ने मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित भव्य रक्तदान शिविर के अवसर पर कहा।
 बता दें कि, गुजरात के वलसाड जिले के वापी तालुका स्थित वी आई ए सभागार में मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट वापी एवं लायंस क्लब ऑफ वापी नाइस के संयुक्त प्रयास से भव्य रक्तदान का शिविर सम्पन्न हुआ जिसमें 125 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। सुबह 8 बजे से शुरू शाम 4 बजे तक रक्तदान करने वाले दाताओं का तांता लगा रहा।
इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष जैरूपदास वैष्णव उर्फ जगदीश भाई ने  बताया कि रक्तदान के लिए धन या ताकत की जरूरत नहीं होती है। इसलिए मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट ने इस पुनीत कार्य का आयोजन किया ,ताकि  संस्था द्वारा गिलहरी प्रयास से जरूरतमंद लोगों की सहायता हो सके। संस्था का प्रयास था की 101 यूनिट रक्त एकत्रित हो सके ,लेकिन पदाधिकारियों की मेहनत और अथक प्रयास से 125 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। जिसके लिए संस्था सभी दानदाताओं का शुक्र गुजार है।
संस्था की महासचिव और डेयर टू शेयर की संपादक श्रीमती सोनिया चौहान , उपाध्यक्ष मोहम्मद भाई , कोषाध्यक्ष कृष्णा झा , सेम शर्मा , इकराम सय्यद ,किन्नर देसाई समेत सभी संगठन के सदस्यों ने सभी का आभार जताते हुए बताया कि बहुत सारे जिनको अभी रक्तदान करने से डर लगता है, तो हमारा कर्तव्य है कि उन्हें जागरूक करें। यह भावना जन-जन तक पहुंचानी चाहिए कि रक्तदान महादान है। इससे लाखों लोगों की जिदगी बच सकती है।
वापी नगरपालिका की अध्यक्षा कश्मीरा बेन शाह ने कहा कि मीडिया चेरिटेबल ट्रस्ट ने समाज हित में काफी अच्छा कार्य किया है। रक्तदान महादान होता है धीरे-धीरे लोग इसका महत्व समझने लगे हैं, और रक्तदान के प्रति जागरूकता का माहौल भी देखने को मिला।
दुर्घटना और अपघात सेवा कार्य से जुड़े हुए नामी सेवक इंतेखाब आलम ने कहा कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है, जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है।
   बीजेपी के पदाधिकारी पप्पू तिवारी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक बार आपका किया गया रक्तदान तीन लोगों की जिंदगियों को बचा सकता हैं। इसलिए रक्तदान बहुत ही पुण्य का कार्य है।
कार्यक्रम को सफल बनाने में HDFC Bank सिलवासा ब्रांच और एशियन प्लेस्टोवर्स लिमिटेड  के साथ ही वापी उद्योगनगर की नामी कंपनी जिसमें हेरांबा हेल्थ केर,सुप्रीत केमिकल, एस कांत हेल्थ केर, श्री गायत्री शक्ति पेपर मिल ,आरती केमिकल, बी के दायमा , शिव सेना के राजूभाई माने मुस्लिम समाज के अग्रणी इंतेखाब आलम ,लतीफ भाई,भीमराव कटके ,नगरपालिका प्रमुख काशमीरा शाह समेत राजनीतिक ,सामाजिक , पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों  ने उपस्थित रहकर आयोजको का हौसला बढ़ाया।

Related posts

राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की विकास की राजनीतिक शैली को पूरी तरह से अपनाया है:- मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल 

starmedia news

इंटरनेट से सावधान ,ऑनलाइन गैस एजेंसी लेने में हुई 94 लाख की धोखाधड़ी

cradmin

हुबरग्रुप इंडिया ने रोटरी वापी रिवरसाइड के सहयोग से “फिरता दवाखाना ” प्रकल्प का विस्तार किया

starmedia news

Leave a Comment