18.6 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

वलसाड स्वास्थ्य शाखा की ओर से मनाया गया विश्व जनसंख्या दिवस

जनसंख्या में स्थिरता लाने के लिए परिवार नियोजन गतिविधियों के साथ जागरूकता रैली निकाली गई:-
परिवार नियोजन कार्यक्रम के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। जनसंख्या स्थिरता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए वलसाड जिला पंचायत की स्वास्थ्य शाखा द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया गया है। विश्व जनसंख्या दिवस समारोह का सूत्र था “आज़ादी के अमृत महोत्सव में हम यह संकल्प लेंगे, परिवार नियोजन को एक खुशहाल विकल्प बनाएंगे”।
इसके लिए दो चरणों में 27 जून से 10 जुलाई तक दम्पतियों को संपर्क कर यह आयोजन किया गया था। और अब 11 जुलाई से 24 जुलाई तक जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए परिवार नियोजन के स्थाई एवं अस्थाई तरीकों को अपनाने का प्रयास किया जायेगा। दिनांक 11-07-2023 को जिले के सभी पी.ए. केन्द्रों एवं शहरी पी.ए. केन्द्रों पर स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गईं। धरमपुर तालुका मुख्यालय में विश्व जनसंख्या दिवस समारोह के तहत स्वास्थ्य कर्मचारियों और आशा बहनों द्वारा एक रैली निकाली गई। राजकीय अस्पताल धरमपुर में आज एनएसवी (पुरुष नसबंदी) ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कपराडा तालुका से 8 भाई, धरमपुर तालुका से 4 भाई, इस प्रकार कुल 12 भाईयों ने पुरुष नसबंदी ऑपरेशन कराकर इस योजना का लाभ उठाया।
वर्ष 2022-23 में परिवार नियोजन कार्यक्रम के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को धरमपुर तालुका स्वास्थ्य कार्यालय में जिला पंचायत स्वास्थ्य शाखा वलसाड द्वारा सम्मानित और प्रोत्साहित किया गया।
इस समारोह में मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी और अतिरिक्त जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कार्यक्रम से संबंधित जानकारी दी और तालुका स्वास्थ्य अधिकारी, धरमपुर, कपराडा ने उपस्थित होकर आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया। कार्यक्रम का आयोजन मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त जिला स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा किया गया। समारोह के अंत में आभार विधि डी.आई.ई.सी.ओ. पंकजभाई पटेल द्वारा किया गया।

Related posts

शिवसेना ने अफजल खान की कब्र पर अवैध निर्माण तोड़ने का किया स्वागत। 

cradmin

उमरसाडी माछीवाड़ में, वित्त, ऊर्जा और पेट्रोरसायन राज्य मंत्री कनुभाई देसाई द्वारा 4 करोड़ रुपये की लागत से पारडी स्टेशन से उमरसाडी माछीवाड़ तक बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया गया है। 

cradmin

रिश्वत के मामले में पकड़े गए फूड्स एण्ड ड्रग्स विभाग के अधिकारीयों को 7 जनवरी तक पुलिस रिमांड 

cradmin

Leave a Comment