9.2 C
New York
Saturday, Apr 27, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

 बच्चों को श्रेष्ठ वक्ता बनाने के लिए “बोलेगा बचपन” कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी द्वारा सरकारी स्कूल के बच्चों की मौखिक अभिव्यक्ति को विकसित करने का सराहनीय प्रयास
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। वलसाड जिला के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की मौखिक अभिव्यक्ति को विकसित करने के लिए जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी की प्रेरणा से जिले भर के सरकारी स्कूलों में “बोलेगा बचपन” अभियान चलाया गया है। जिसके एक भाग के रूप में कपराडा तालुका के मनाला केंद्र स्कूल में सी.आर.सी. मनाला द्वारा बोलेगा बचपन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
यह कार्यक्रम बालवाटिका, धो. 1-2, धो. 3-5 और धो. 6-8 ऐसे चार खंडों में आयोजित किया गया था।
जिसमें क्लस्टर रिसोर्स सेंटर मनाला से संबद्ध स्कूलों के 35 बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम के सभी चार प्रभागों में पहले तीन बच्चों को बुरला तलाव फलिया प्राइमरी स्कूल के शिक्षक नारणभाई जादव की ओर से नकद पुरस्कार तथा बोलेगा बचपन टीम मनाला द्वारा एकत्रित किए गए फंड में से नोटबुक, कंपास, पेंसिल, रबर और संचो के साथ एक शैक्षिक किट” देकर प्रोत्साहित किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया।
उल्लेखनीय है कि विद्यार्थियों में आत्मविश्वास जगाने तथा भविष्य में सर्वश्रेष्ठ वक्ता के रूप में समाज में ख्याति प्राप्त करने के शुभ उद्देश्य से पिछले वर्ष भी इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु मनाला क्लस्टर के सी.आर.सी. समन्वयक निलोफर शेख, मनाला केंद्र के शिक्षक दिलीपभाई पटेल, बुरला तलाव फलिया प्राइमरी स्कूल के नारानभाई जादव, बिलोनिया प्रा. विद्यालय के सुनीलभाई पटेल सहित मनाला क्लस्टर के विद्यालयों का अमूल्य सहयोग प्राप्त हुआ।

Related posts

वापी के अनुप पेंट्स कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीमों ने आग पर काबू पाया

starmedia news

मागाठाणे में विधायक प्रकाश सुर्वे द्वारा मुफ्त आरोग्य शिविर सम्पन्न।

cradmin

सबसे अव्वल रहा वलसाड जिला, सूरत, अहमदाबाद, राजकोट और बड़ौदा जैसे बड़े जिलों को भी दी टक्कर

starmedia news

Leave a Comment