18.6 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

मां विश्वंभरी धाम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद छात्रों को नि:शुल्क नोटबुक व युनीफार्म वितरित किया गया

माँ विश्वंभरी तीर्थ यात्रा धाम सामाजिक गतिविधियों में रहता है हमेशा अग्रणी:- 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। शिक्षा व्यक्ति के जीवन का अभिन्न अंग बन गई है। जहां यह न केवल ज्ञान प्रदान करती है बल्कि व्यक्तिगत और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर आर्थिक विकास और स्थिरता में भी मदद करती है। ग्रामीण क्षेत्रों में एक विस्तृत सर्वेक्षण के बाद यह पता चला कि स्कूलों में जाने वाले छात्रों की संख्या में भारी गिरावट आ रही है। इस गिरावट का सबसे महत्वपूर्ण कारण छात्रों के परिवारों की खराब वित्तीय स्थिति थी। लगातार बढ़ती लागत के कारण वे न तो शिक्षा और न ही स्टेशनरी, विशेषकर नोटबुक का खर्च उठा सकते थे। इस मामले को लेकर छात्र स्कूलों में कम ही आते थे। वे पढ़ाई भी नहीं कर सके जिसके परिणामस्वरूप निरक्षरता की दर में वृद्धि हुई। इन मुद्दों पर विचार करने के बाद मां विश्वंभरी धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने छात्रों की मदद के लिए तत्परता से आगे आये और प्रत्येक जरूरतमंद को मुफ्त किताबें और यूनीफॉर्म वितरित की। यह कार्य पिछले कई वर्षों से अधिक समय से क्रियान्वित की जा रही है। और जरूरतमंद और गरीब बच्चों को इस मुफ्त नोटबुक वितरण का लाभ मिल रहा है। शिक्षकों ने भी इस कार्यक्रम को प्रोत्साहित किया है क्योंकि उन्होंने छात्रों की उपस्थिति में वृद्धि और स्कूल छोड़ने की दर में कमी देखी है। उनके मुताबिक, छात्रों में अब शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ी है और वे बड़े उत्साह के साथ नई चीजें सीखने के इच्छुक हैं।
 हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वलसाड के राबड़ा गांव में स्थित स्वर्ग समान माँ विश्वंभरी तीर्थ यात्रा धाम में मां विश्वंभरी धाम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद छात्रों को नि:शुल्क नोटबुक व युनीफार्म का वितरण किया गया। जिसमें राबड़ा गांव के माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों को  युनीफार्म सहित नोटबुक नि:शुल्क प्रदान किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के अधिकृत व्यक्ति श्री किरीटभाई डेडानिया, जीतूभाई, आशीषभाई, संजयभाई, शैलेशभाई सहित राबड़ा गांव के सरपंच श्रीमती किन्नरीबेन भद्रेशभाई तथा गांव के अग्रणियों में अमरतभाई, शैलेषभाई, देवचंदभाई, सुमनभाई, ईश्वरभाई, किर्तीभाई व माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल श्री दिपकभाई और कारोबारी सदस्य राजूभाई उपस्थित थे।
आपको बता दें कि मां विश्वंभरी धाम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष जरूरतमंदों को अनाज किट्स से लेकर शैक्षणिक सामग्री व अन्य जरूरी वस्तुओं का वितरण किया जाता है। मां विश्वंभरी तीर्थ यात्रा धाम में धार्मिक अनुष्ठानों के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों का भी आयोजन होता रहता है।

Related posts

सखी वन स्टॉप सेंटर के पांच वर्ष पूरा होने पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया कार्यक्रम

starmedia news

श्री हरि नारायण सेवा संस्थान मुंबई की पहल, हर हांथ बांसुरी, हर सांस बांसुरी

starmedia news

आशिर्वाद का 30 वां राजभाषा पुरस्कार संपन्न।

cradmin

Leave a Comment