17.2 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वापी हाईवे पर 7.5 करोड़ रुपये की लागत से तैयार छरवाड़ा अंडरपास का उद्घाटन वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया

अंडरपास बनने से यातायात की समस्या से राहत मिलेगी और दुर्घटनाएं भी रुकेंगी:- मंत्री श्री कनुभाई देसाई
15 माह की समय सीमा में होने वाला कार्य मात्र 7 माह की अल्प अवधि में पूरा हुआ और लोगों को सुविधा हुई:-
 स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड जिला के वापी ने.हा.नं. 48 पर छरवाड़ा क्रॉसिंग अंडरपास का उद्घाटन वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि वापी में कई विकास कार्य किये जा रहे हैं। इस अंडरपास का काम 7 महीने पहले शुरू हुआ था और इसे जनता के लिए खोल दिया गया है। इस अंडरपास के कारण अब ट्रैफिक से राहत मिलेगी, परंतु दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतनी होगी। यहां दो माह तक 24 घंटे एक पुलिसकर्मी तैनात करना होगा ताकि यातायात को नियंत्रित किया जा सके। प्रशासन द्वारा बैरिकेड्स समेत हर चीज का ख्याल रखेगा, परंतु ड्राइवरों को भी सावधानी रखने की जरूरत है। इस अंडरपास के लिए सांसद डॉ. के.सी.पटेल ने अथक प्रयास किया।
सांसद डाॅ. केसी पटेल ने कहा कि जब विट्ठलभाई पटेल नगर पालिका अध्यक्ष थे, तब उनकी पत्नी की यहां सड़क पार करते समय दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा आनंदनगर से वापी का मुख्य बाजार और वापी का जीआईडीसी आवासीय क्षेत्र और वापी से छरवाड़ा, छिरी, बलीथा, सलवाव और अन्य गांवों के लोग छरवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या. 48 की क्रॉसिंग से गुजरते वक्त वह कई बार हादसे का शिकार होते रहे। इसलिए स्थानीय लोगों के मांग को ध्यान में रखते हुए, केंद्रीय मंत्री श्री नितिनभाई गडकरी से  मुलाकात की और राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी को बुलाया गया, उन्होंने कहा कि चूंकि दो ओवरब्रिज हैं, इसलिए अंडरपास नहीं बनाया जा सकता है। बाद में, गडकरीजी ने फिर से प्रस्तुति दी और वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने एक ऐसा डिज़ाइन सुझाया जिससे छोटे वाहन गुजर सकें और आखिरकार यह अंडरपास साकार हो गया। इस अंडरपास के निर्माण से कई गांवों के लोगों को बड़ी राहत मिली है।
नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर राहुल जालान ने अंडरपास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सूरत से वापी तक का यह नेशनल हाईवे देश का सबसे व्यस्त हाईवे है, इस पर प्रतिदिन डेढ़ लाख वाहन चलते हैं। चूंकि यह अंडर पास नहीं है, इसलिए गुंजन से यू-टर्न लेना होगा और एक चक्कर लगाना होगा। सांसद डॉ .के.सी.पटेल और वित्त मंत्री कनुभाई देसाई की प्रस्तुति के बाद यह अंडरपास 7.5 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इस काम की समय सीमा 15 महीने की थी, परंतु सिर्फ 7 महीने में ही काम पूरा कर अंडरपास को खोल दिया गया है।
इस अवसर पर वापी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष विट्ठलभाई पटेल, वापी तालुका पंचायत अध्यक्षा वांसतीबेन पटेल, वापी नगर पालिका अध्यक्षा कश्मीरा शाह, जिला संगठन के महासचिव शिल्पेश देसाई, पारडी प्रांतीय अधिकारी डीजे वसावा, वापी वीआईए अध्यक्ष सतीशभाई पटेल, वापी नगर पालिका के मुख्य अधिकारी शैलेश पटेल, वापी अधिसूचित मुख्य अधिकारी सगर सहित बड़ी संख्या में अग्रणी मौजूद थे। पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रदेश संगठन के दक्षिण गुजरात के सोशल मीडिया प्रभारी सत्येन पंड्या ने किया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन वापी नोटिफाइड के संगठन अध्यक्ष हेमंतभाई पटेल ने किया।

Related posts

વાપી તાલુકા પંચાયત કચેરી ખાતે મહિલાલક્ષી યોજનાનો સેમિનાર યોજાયો

starmedia news

राहुल इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिवसीय खेल शिविर का शुभारंभ

starmedia news

दो दिनों से लापता किशोर का नहर में मिला शव, पिता ने कहा- ‘मारकर फेंक दिया था’, जांच है जारी

starmedia news

Leave a Comment