19.9 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल ने अंभेटी कृषि विज्ञान केन्द्र का किया दौरा

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर वलसाड जिला में पहुंचे राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल ने कपराडा तालुका के अंभेटी गांव में स्थित कृषि विज्ञान केंद्र-अंभेटी का दौरा किया और प्राकृतिक कृषि के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने केंद्र की गौशाला का भी दौरा किया। उन्होंने गौशाला में देशी गीर गायों के बारे में जानकारी ली और गौ माता को लड्डू खिलाकर प्रणाम किया।
  कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा तैयार की गई बायोसाइड्स, सॉलिड बायोसाइड्स, दस्परनी अर्क, अग्नियास्त्र समेत प्राकृतिक कृषि में उपयोगी सामग्रियों का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र के अधिकारियों से संक्षिप्त बातचीत की। जिसमें उन्होंने जैविक खेती के लिए मास्टर ट्रेनरों और किसानों को दिए गए प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली। किसानों से मिले फीडबैक के अलावा इस परिसर में बने मॉडल जैविक फार्म के बारे में भी जानकारी ली।
  इस दौरान वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई, जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे, सांसद डॉ. के.सी.पटेल, कृषि विज्ञान केन्द्र के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

आर्केस्ट्रा बार की आड़ में डांस बार, नवघर पुलिस ने किया 7 आरोपियों को गिरफ्तार

starmedia news

राष्ट्रीय स्तर के टेकफेस्ट LAKSHYA 2K23 में धरमपुर जिला विज्ञान केंद्र की इनोवेशन हब टीम रोबो रेस में विजेता बनीं 

starmedia news

 नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई जुर्माने के साथ 20 साल की सजा

starmedia news

Leave a Comment