12.9 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातज्वलंत मुद्देप्रदेश

अस्थाई पटाखा व्यापारी एसोसिएशन के सामने झुकी ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी 

 अब ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी करेगी अस्थायी पटाखा व्यापारियों की बीमा:- 
स्टार मीडिया न्यूज, 
वलसाड। वलसाड जिला सहित पूरे गुजरात में जनरल इंश्योरेंस कंपनियों द्वारा पटाखा का बीमा पॉलिसी लेना बंद कर दिया था। राज्य भर में हजारों अस्थायी पटाखा व्यापारियों तथा स्थायी पटाखा व्यापारियों को व्यापार करने में ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गई थी। अस्थायी व्यापारियों का कहना था कि दीपावली में लागत लगाकर हम पटाखा का व्यवसाय करते हैं, परंतु ऐसी स्थिती में अगर पटाखों में आग लग जाये और नुकसान हो जाये तो हम बर्बाद हो जायेंगे। अगर इंश्योरेंस कंपनी से बीमा रहता है तो उसकी भरपाई हो जाती है और व्यापारियों को नुकसान नहीं होता है। हालांकि, अब ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने दोबारा बीमा कराना शुरू कर दिया है तो पटाखा व्यापारियों ने राहत महसूस की है।
अस्थायी पटाखा एसोसिएशन व अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन ने किया निर्णय का स्वागत:-
 अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय गोयल ने 26-9-2023 को वलसाड कलेक्टर को पत्र लिखकर सामान्य बीमा क्षेत्र की कंपनियों के साथ बैठक कर अस्थायी पटाखा व्यापारियों का बीमा शुरू करने हेतु आवश्यक समन्वय बनाने तथा आगे की कार्यवाही के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल को आवेदन पत्र भेजा था और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अनुरोध किया था।
जबकि अस्थायी पटाखा व्यापारी एसोसिएशन वलसाड के अध्यक्ष नरेशभाई बलसारी ने 3-10- 2023 को ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लि. से पूछा था कि सरकार की ओर से कोई परिपत्र जारी किया है तो लिखित रूप में जवाब दीजिए, अन्यथा अस्थाई पटाखा व्यापारी एसोसिएशन गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटायेगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा वलसाड जिलाधिकारी को आवेदन देकर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया था। इसके बाद ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने पटाखा व्यापारियों का बीमा करने के लिए तैयार हो गई।
वहीं अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय गोयल, अस्थायी पटाखा एसोसिएशन वलसाड के अध्यक्ष व वलसाड तालुका भाजपा के पूर्व महासचिव नरेशभाई बलसारी ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा पटाखा व्यापारियों का बीमा करने के फैसले का स्वागत किया है। ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के फैसले से वलसाड जिला के अस्थायी पटाखा विक्रेता और स्थायी पटाखा विक्रेता बेहद खुश हैं। यहां बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने बीमा की कीमत दोगुनी यानी 100 फीसदी बढ़ोतरी कर दी है।

Related posts

Press Conference Of Monica Shaikh’s REIGNING MRS INDIA 2019 At Thikana In Pune

cradmin

खुटहन पुलिस ने गोवंशों के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

starmedia news

वलसाड जिले की 7 टीमों ने अहमदाबाद में राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में भाग लिया। 

cradmin

Leave a Comment