10.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेशबिजनेस

छात्रों को प्रोत्साहित करने हेतु “बिजनेस बाजीगर” की अहम भूमिका

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वापी।  वलसाड जिले में हाल ही में प्रथम यूनिवर्सिटी का दर्जा प्राप्त हुए वापी के रज्जूभाई भाई श्रॉफ यूनिवर्सिटी  द्वारा संचालित  राफेल कॉलेज ऑफ बिजनेस  मैनेजमेंट स्कूल  में मैनेजमेंट के गुर सिखाने के लिए छात्रों ने “बिजनेस बाजीगर “नामक प्रोग्राम आयोजित किया। इस प्रोग्राम के बारे में बता दें कि कॉलेज के छात्रों ने स्वयं समूह बनाकर कई तरह के विभिन्न व्यंजनों के स्टॉल ,फास्ट फूड स्टॉल , कई ईनोवेटिव आइडिया के साथ कई शानदार  प्रयास किए।
बिना किसी सपोर्ट के स्टार्ट अप शुरू कर  बिजनेस को खुद कैसे बाजार में डील किया जाता है ,साथ ही व्यापार में  नफा नुकसान के क्या मायने हैं, इसे  नजदीक से समझने के उद्देश्य से कमिटी के सदस्यों ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित किया। पूरे आयोजन में 300+ अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया ,जिसमे आस पास के शिक्षण संस्थानों के करीब 1000 छात्रों ने हिस्सा ले आयोजको का हौसला बढ़ाया।
राफेल कॉलेज ऑफ एमबीए संस्थान के निदेशक डॉ. केदार शुक्ला , डॉ. आभा सिंघवी ने बताया कि इस कार्यक्रम के पीछे मुख्य उद्देश्य छात्रों में उद्यमिता का विकास करना था। छात्रों द्वारा किताबों में सीखी गई बातों को सामान्य व्यवहार में कैसे लागू करें और वास्तविक स्थिति का अनुभव करें।
   स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने फैशन शो में बहुत आकर्षक प्रदर्शन किया। फैशन शो में ज्यूरी टीम में रोटरी क्लब के अध्यक्ष कृषित शाह उपस्थित रहें । संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन संस्थान के निदेशक डॉ. केदार शुक्ला के मार्गदर्शन में डॉ. आभा सिंघवी द्वारा किया गया।

Related posts

वित्त व ऊर्जा मंत्री श्री कनुभाई देसाई के हाथों किया गया दक्षिण गुजरात बिजली कंपनी के सेंट्रलाइज्ड प्रोसेसिंग सेंटर का लोकार्पण

starmedia news

सलवाव की श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बंभारोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज के छात्रों ने गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी की टॉप टेन में आने की सफलता को बरकरार रखा

starmedia news

 आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाने का दिया गया निर्देश

starmedia news

Leave a Comment