25.7 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 सांसद सीआर पाटिल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया सहायता वितरण कार्यक्रम

विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं के अंतर्गत 6145 लाभार्थियों को प्रदान की गई सहायता:–
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
नवसारी। नवसारी जिला प्रशासन द्वारा बी. आर. फार्म नवसारी में सांसद दिशा दर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत राजस्व विभाग की समाज सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सांसद सी आर पाटिल की अध्यक्षता में सहायता वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर सांसद श्री सीआर पाटिल ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं ने समाज के वंचित वर्गों का भविष्य सुरक्षित किया है और उन्हें समाज में सम्मानजनक स्थान दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने राज्य और देश में रहने वाले गरीब परिवारों को गरीबी से बाहर लाने के लिए विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाएं लागू की हैं। नवसारी जिला प्रशासन ने वास्तव में इसका लाभ गरीबों तक पहुंचाकर दरिद्रनारायण की सेवा यज्ञ में अमूल्य योगदान दिया है। जिसमें हर समाज के लोगों को भाग लेकर दरिद्रनारायण की सेवा के यज्ञ कार्य की लौ को और भी उज्जवल बनाना है।
वर्तमान सरकार के लोक सेवा लक्ष्य में सदैव सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोगों का हित शामिल है, यही कारण है कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में रहने वाले वंचित लोगों को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से मदद पहुंचायी गयी है।
इस अवसर पर नवसारी विधायक श्री राकेशभाई देसाई ने कहा कि राज्य के गरीब परिवारों को आत्मसम्मान के साथ अपना जीवन जीना चाहिए। तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्रभाई मोदी ने गुजरात में जो सर्वांगीण विकास कार्य प्रारम्भ किये थे, वर्तमान सरकार ने जनभागीदारी से उसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक पहुँचाया है।
कार्यक्रम की शुरुआत में नवसारी जिला कलेक्टर अमित प्रकाश यादव ने उपस्थित सर्वेक्षणकर्ताओं का स्वागत किया और नवसारी जिले में समाज के 6000 से अधिक वंचित लोगों को सहायता वितरित करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी। साथ ही नवसारी के हर विषय पर निरंतर मार्गदर्शन के लिए नवसारी सांसद श्री सीआर पाटिल का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम के दौरान जिला स्तरीय सामाजिक सुरक्षा के तहत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्ध पेंशन योजना, निराधार वृद्ध पेंशन योजना, गंगा स्वरूप आर्थिक सहायता योजना और राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के अंतर्गत 14 लाभार्थियों को सांसद सी आर पाटिल और गणमान्य लोगों द्वारा प्रतीकात्मक रूप से मंच से वितरण किया गया। इसके अलावा नवसारी जिला प्रशासन द्वारा सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं और कुपोषण मुक्त नवसारी के तहत किए गए कार्यों पर वृत्तचित्र फिल्म दिखाई गई। इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों में से नवसारी तालुका के पोंसरा गांव की पार्वतीबेन नटुभाई पटेल, चिखली तालुका के जयेशकुमार बाबूराव लगड और वांसदा तालुका के रावनिया गांव की रेखाबेन ईश्वरभाई रोंधा ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।
इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष परेशभाई देसाई, जिला विकास अधिकारी पुष्प लता, नवसारी पुलिस अधीक्षक सुशील अग्रवाल, वांसदा परियोजना अधिकारी सुरेश आनंदू, सहायक कलेक्टर ओंकार शिंदे, निवासी अतिरिक्त कलेक्टर केतन जोशी, जिला भाजपा अध्यक्ष भूराभाई शाह, गणदेवी विधायक नरेशभाई पटेल, जलालपुर के विधायक आरसी पटेल सहित पदाधिकारी/अधिकारी एवं बड़ी संख्या में लाभार्थी उपस्थित थे।

Related posts

बांद्रा पटना सुपरफास्ट व उधना दानापुर एक्सप्रेस को प्रतिदिन करने की मांग तेज,

starmedia news

वलसाड जिले में पहली बार आदिवासी समुदाय की बेटी बनी पायलट, फिलहाल हैदराबाद एयरपोर्ट से भर रही है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

starmedia news

 वित्त मंत्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में आयोजित किया गया सोहनराज शाह अवार्ड समारोह

starmedia news

Leave a Comment