17.8 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

नवसारी के रामजी मंदिर में श्रमिक अन्नपूर्णा भोजन केंद्र का किया गया उद्घाटन

सरकार की एक प्रमुख पहल “श्रमिक अन्नपूर्णा योजना” है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी भोजन के बिना न रहे:-  प्रफुल्लभाई पानशेरिया
स्टार मीडिया न्यूज, 
रविंद्र अग्रवाल 
नवसारी । श्रम, कौशल विकास और रोजगार विभाग के तहत गुजरात भवन और अन्य निर्माण श्रम योगी कल्याण बोर्ड ने नवसारी शहर के कडियानाका में “श्रमिक अन्नपूर्णा योजना” के तहत छह भोजन केंद्रों का उद्घाटन शिक्षा राज्य मंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया द्वारा किया गया । यहां पर 5 रुपये में सात्विक भोजन प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा शिक्षा राज्य मंत्री श्री प्रफुल्लभाई पानशेरिया द्वारा शहर के रामजी मंदिर में जिला स्तरीय भोजन वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मंत्री एवं गणमान्य अतिथियों ने आत्मीयता के भाव से श्रमिकों को भोजन परोसा।
इस मौके पर शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि गुजरात के विकास में सभी ने योगदान दिया है. “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय” के विचारों से प्रेरित मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई की सरकार ने निर्माण क्षेत्र के असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को 5 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के मानवीय उद्देश्य से आज गुजरात में 155 नए खाद्य केंद्र शुरू किए हैं। यह सरकार प्रतिदिन खाने वाले लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने का ईश्वरीय, मानवीय कार्य लगातार कर रही है।
उन्होंने आगे कहा कि धूप की छांव में कड़ी मेहनत करने वाली इन श्रमयोगियों की महिलाओं को सुबह जल्दी उठकर खाना बनाने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। वर्तमान राज्य सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए भोजन के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखते हुए धन्वन्तरि स्वास्थ्य रथ भी प्रारम्भ किये हैं। जिसमें मजदूरों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।
नवसारी के विधायक राकेश देसाई ने कहा कि सिर्फ 5 रुपये में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना मानवता का सच्चा कार्य है। सरकार ने श्रमिक वर्ग के उत्थान की दिशा में मानवीय कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिक भोजन की चिंता किए बिना काम पर जा सकेंगे और पैसे और समय की बचत के अलावा श्रमिकों का जीवन स्तर स्वस्थ होगा। वहीं शुक्रवार को पूरे गुजरात में श्री भूपेन्द्रभाई पटेल द्वारा 155 भोजन केन्द्रों के उद्घाटन का सीधा प्रसारण गणमान्य व्यक्तियों एवं कार्यकर्ताओं ने देखा।
इस अवसर पर मंत्री एवं अन्य अधिकारियों द्वारा निर्माण में शामिल लाभार्थियों को सहायता के चेक प्रदान किये गये। साथ ही, इस अवसर पर निर्माण श्रमिकों के लिए श्रमिक अन्नपूर्णा योजना पर एक विस्तृत जानकारी वाली फिल्म भी दिखाई गई। जबकि धन्यवाद समारोह नवसारी प्रांतीय अधिकारी द्वारा किया गया।
इस अवसर पर नवसारी जिला पंचायत अध्यक्ष श्री परेशभाई देसाई, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री भूराभाई शाह, नवसारी अतिरिक्त कलेक्टर श्री केतन पी जोशी, नवसारी-विजलपोर नगर पालिका अध्यक्ष श्री मिनलबेन देसाई, नवसारी और जलालपोर तालुका पंचायत अध्यक्ष और बड़ी संख्या में निर्माण कार्य में लगे मजदूर उपस्थित थे।

Related posts

शिवसेना का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने पर सांसद राजन विचारे ने किया शैलेश पांडे का सम्मान

starmedia news

हालर तालाब के पीछे बच्चों के गार्डन में खेल के रखे हुए उपकरण भंगार की स्थिति में।

cradmin

उमरगांव जीआईडीसी स्थित फार्मा कंपनी में भीषण आग के साथ धमाका , जांच जारी

starmedia news

Leave a Comment