9.2 C
New York
Saturday, Apr 27, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातदमन दीवदादरानगर हवेलीप्रदेश

अस्तगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ दमण में छठ  महोत्सव का हुआ आगाज

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 

दमन। उत्तर भारत का चार दिवसीय महापर्व छठ आज अस्तगामी सूर्य को अर्घ्य देकर शुरू हो गया। शाम चार बजे से ही नानी दमण समुद्र तट पर दमण, सोमनाथ, कचीगाम, वापी, सिलवासा, भिलाड़, उदवाड़ा, पारडी इत्यादि स्थानों से व्रतधारी महिलाओं, बच्चों, परिजनों सहित सहयोगी रिश्तेदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। आज दमण समुद्र तट का दृश्य मेले जैसा हो गया।
उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए श्रद्धा से ओतप्रोत छठव्रती घंटे भर पहले से ही पानी में उतर गए और भगवान् सूर्य के अस्त होने का इन्तजार किया। इस बार दमण के बाहर के छठव्रती भी काफी संख्या में अपने वाहनों के साथ आये थे। वहीं ट्राफिक पुलिस को कई बार यातायात सामान्य करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।
 दमन दीव सांसद लालू भाई पटेल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपेश भाई टंडेल, बीजेपी जिलाध्यक्ष व दमन नगर पालिका अध्यक्ष अस्पी दमानिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष बाबु विकास पटेल, पी के सिंह, राजीव गौतम और कई सामाजिक  राजनैतिक अग्रणी भी छठ घाट पर पहुचे थे।
छठ व्रतियों के लिए सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई संस्थाओं द्वारा प्रकाश की भरपूर व्यवस्था की गयी है, उन्होेंने अपने स्टालों के माध्यम से पेयजल, चाय, अर्घ्य के लिए दूध इत्यादि की सेवाएं दीं। सोमवार सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न होगा। छठ के पावन पर्व पर मुख्य रूप से उत्तर भारतीय सांस्कृतिक सेवा समिति दमण, उत्तर भारतीय सेवा संघ दमन, भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा, बिहार मित्र मंडल दमण और अन्य संस्थाओं का बहुत योगदान रहा।

Related posts

लायंस क्लब ऑफ मुंबई ने किया डॉ मंजू लोढ़ा का सम्मान

starmedia news

कुख्यात माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद और उसका सहयोगी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

starmedia news

 सांसद सीआर पाटिल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया सहायता वितरण कार्यक्रम

starmedia news

Leave a Comment