15.1 C
New York
Thursday, May 16, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 2.40 करोड़ रुपये की लागत से तालुका पंचायत भवन व 32.94 लाख की लागत से तैयार हुई सी. डी. पी. ओ. मकान का लोकार्पण राज्य के वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया

यदि 50 करोड़ रुपए की लागत से धरमपुर, पारडी और उमरगाम नगरपालिका क्षेत्रों में भूमिगत केबलिंग की जाती है, तो इन क्षेत्रों में बिजली की समस्या नहीं होगी। कांठा विस्तार में भी इस तरह की योजना बनाई जा रही है:- मंत्री कनुभाई देसाई
हर घर तिरंगे ने देश में जगाई देशभक्ति की चेतना:- मंत्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। राज्य के वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने 2.40 करोड़ रुपए की लागत से बनी पारडी तालुका पंचायत भवन और 32.94 लाख रुपए की लागत से बनी सी. डी. पी.ओ. भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर वलसाड जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अलकाबेन शाह, वलसाड व डांग के सांसद डॉ के. सी. पटेल, तालुका पंचायत अध्यक्ष मितल पटेल, कपराडा और वलसाड विधायक सर्वश्री जीतूभाई चौधरी और भरतभाई पटेल उपस्थित थे।
इस अवसर वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री और देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी ने गुजरात के सभी क्षेत्रों में विकास किया है। गुजरात में रोजगार के लिए वायब्रन्ट गुजरात, किसानों के लिए कृषि महोत्सव, कोई भी समाज के विकास के लिए बच्चें पढ़कर अच्छे नागरिक बने, इसको ध्यान में रखते हुए बच्चों के भविष्य के लिए शाला प्रवेशोत्सव, महिलाओं के विकास के लिए महिला सशक्तिकरण जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विकास हो रहा है। वैसे ही वे हर क्षेत्र में देश विकास कर रहा है। और आज देश दुनिया में गौरवान्वित स्थान पा रहा है। आज की युवा पीढ़ी ने स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए शहीदों के सम्मान में हर घर तिरंगे के माध्यम से देशभक्ति की चेतना जागृत की है ताकि देश के नागरिकों को यह एहसास हो सके कि देश को आजादी कैसे मिली।
मंत्री ने कहा कि वलसाड जिला में तेजी से हो रहे विकास कार्यों का पूरा श्रेय जिला प्रशासन को जाता है। वलसाड जिला के धरमपुर, पारडी और उमरगाम नगरपालिका क्षेत्रों में 50 करोड़ रुपए की लागत से अंडरग्राउंड केबलिंग की गई है, जिससे लाइट की दिक्कत नहीं होगी, और चक्रवात में भी दिक्कत नहीं होगी। इसी प्रकार, जिले के तटीय क्षेत्रों में भी भूमिगत केबलिंग की योजना बनाई जा रही है।
तालुका पंचायत का लोकार्पण किया गया यह मकान 588 वर्ग मीटर में बनाया गया है। यह मकान ग्राउंड प्लस एक मंजिला है। जिसमें भूतल पर प्रमुख का कक्ष, टी. डी. ओ. चेंबर, जनसेवा केंद्र, ए. टी. डी. ओ. का चेंबर, महेसूल शाखा, कंप्यूटर कक्ष और महिला-पुरुषों के लिए शौचालय शामिल हैं। जबकि प्रथम तल पर बांधकाम शाखा, मिशन मंगलम एवं स्वच्छ भारत मिशन शाखा, मनरेगा शाखा, रिकॉर्ड रूम, कॉन्फ्रेंस हॉल एवं पुरुष एवं महिला शौचालय शामिल हैं। जबकि सी. डी. पी. ओ. का मकान में भूतल पर है। जहां सी.डी. पी.ओ. का चैंबर, कॉन्फ्रेंस हॉल, स्टोर रूम और महिला एवं पुरुष शौचालय शामिल हैं। जबकि प्रथम तल पर मीटिंग हॉल शामिल है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षा अलकाबेन शाह ने अपने भाषण में कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रभाई मोदी के मार्गदर्शन में, गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्दभाई पटेल के नेतृत्व में, गुजरात राज्य आज सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। कल वित्त मंत्री ने उपभोक्ता जागरूकता के लिए मेरा बिल मेरा अधिकार योजना शुरू की है और प्रत्येक नागरिक को उनके अधिकारों के बारे में प्रोत्साहित किया है।
इस अवसर पर कपराडा एवं वलसाड के विधायक श्री जीतूभाई चौधरी एवं भरतभाई पटेल ने बीच-बीच में भाषण दिये। कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी श्री मनीष गुरवानी ने प्रासंगिक वक्तव्य में पारडी व वापी तालुका पंचायत का मकान व जिला पंचायत वलसाड के भवन के लिए जरूरी मंजूरी व त्वरित कार्यवाही के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया।
 कार्यक्रम में पारडी तालुका विकास अधिकारी संदीप गायकवाड ने स्वागत भाषण दिया और धन्यवाद ज्ञापन जिला पंचायत बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता अमीश पटेल ने दिया।
इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आग्रे, पारडी प्रांत डी.जे. वसावा, उप जिला विकास अधिकारी अंकित गोहिल, पारडी मामलतदार आर. आर. चौधरी और पारडी तालुका पंचायत के सी. डी. पी. ओ. हसुमती दीवा एवं तालुका पंचायत अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

धरमपुर-कपराडा के झरनों और पर्यटन स्थलों के लिए हर रविवार को चलेगी एसटी बसें

starmedia news

65 वर्षीय महिला से गहने चुराने वाले आरोपी की जमानत याचिका खारिज

starmedia news

महाराष्ट्र दिवस पर राज्य पुरस्कृत शिक्षक भारत पांडे ने किया ध्वजारोहण

starmedia news

Leave a Comment