10.2 C
New York
Sunday, May 12, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेशबिजनेस

छात्रों को प्रोत्साहित करने हेतु “बिजनेस बाजीगर” की अहम भूमिका

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वापी।  वलसाड जिले में हाल ही में प्रथम यूनिवर्सिटी का दर्जा प्राप्त हुए वापी के रज्जूभाई भाई श्रॉफ यूनिवर्सिटी  द्वारा संचालित  राफेल कॉलेज ऑफ बिजनेस  मैनेजमेंट स्कूल  में मैनेजमेंट के गुर सिखाने के लिए छात्रों ने “बिजनेस बाजीगर “नामक प्रोग्राम आयोजित किया। इस प्रोग्राम के बारे में बता दें कि कॉलेज के छात्रों ने स्वयं समूह बनाकर कई तरह के विभिन्न व्यंजनों के स्टॉल ,फास्ट फूड स्टॉल , कई ईनोवेटिव आइडिया के साथ कई शानदार  प्रयास किए।
बिना किसी सपोर्ट के स्टार्ट अप शुरू कर  बिजनेस को खुद कैसे बाजार में डील किया जाता है ,साथ ही व्यापार में  नफा नुकसान के क्या मायने हैं, इसे  नजदीक से समझने के उद्देश्य से कमिटी के सदस्यों ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित किया। पूरे आयोजन में 300+ अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया ,जिसमे आस पास के शिक्षण संस्थानों के करीब 1000 छात्रों ने हिस्सा ले आयोजको का हौसला बढ़ाया।
राफेल कॉलेज ऑफ एमबीए संस्थान के निदेशक डॉ. केदार शुक्ला , डॉ. आभा सिंघवी ने बताया कि इस कार्यक्रम के पीछे मुख्य उद्देश्य छात्रों में उद्यमिता का विकास करना था। छात्रों द्वारा किताबों में सीखी गई बातों को सामान्य व्यवहार में कैसे लागू करें और वास्तविक स्थिति का अनुभव करें।
   स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने फैशन शो में बहुत आकर्षक प्रदर्शन किया। फैशन शो में ज्यूरी टीम में रोटरी क्लब के अध्यक्ष कृषित शाह उपस्थित रहें । संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन संस्थान के निदेशक डॉ. केदार शुक्ला के मार्गदर्शन में डॉ. आभा सिंघवी द्वारा किया गया।

Related posts

उमरगांव तालुका के घोडीपाडा में केंद्रीय मत्स्यपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला की अध्यक्षता में सागर परिक्रमा 2022 का समापन समारोह आयोजित किया गया।

cradmin

शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक शक्ति का विकास भी आवश्यक –भगत सिंह कोश्यारी

cradmin

वलसाड जिला में तालुका व जिला स्तरीय सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार समारोह आयोजित

starmedia news

Leave a Comment