11.5 C
New York
Sunday, May 5, 2024
Star Media News
Breaking News
News

पारडी में 15 अक्टूबर को होने वाले गरीब कल्याण मेले की योजना को लेकर जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गयी। 

जिला अधिकारियों को सौंपे गए कार्यों के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन एवं सुझाव प्रदान किया गया।
 वलसाड। राज्य भर में 14 व 15 अक्टूबर को गरीब कल्याण मेला का आयोजन होने जा रहा है, वहीं वलसाड जिले में जिला स्तरीय गरीब कल्याण मेला का आयोजन15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे पारडी तालुका के कुमार स्कूल पारडी मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन को लेकर वलसाड जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभागार में समीक्षा बैठक की गयी। जिसमें संबंधित अधिकारियों को विभिन्न सुझाव दिए गए।
गरीब कल्याण मेला के माध्यम से राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ वलसाड जिले में एक ही स्थान पर लाभार्थियों को सीधे उपलब्ध होता रहे। इसके अलावा 15 अक्टूबर को आयोजित होने वाला गरीब कल्याण मेला सफलतापूर्वक संपन्न हो, इसके लिए बैठक में जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे ने लाभार्थियों की डेटा एंट्री के संदर्भ में सुझाव दिया।
चूंकि कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में लोग आएंगे, इसलिए पुलिस विभाग को यातायात नियमन और पार्किंग व्यवस्था के बारे में सलाह दी गई है। मेले के समापन के बाद विकलांग एवं अशक्त लाभार्थियों को उनके आवास तक सहायता उपकरण उपलब्ध कराये जायें, जिसकी जानकारी विभाग के अधिकारियों को दी गयी। वहीं मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक उपचार की व्यवस्था करने की सलाह दी गई। डीजीवीसीएल के अधिकारी को भी कार्यक्रम स्थल पर निरंतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सूचित किया गया। वहीं लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल पर लाने और उन्हें वापस ले जाने की जिम्मेदारी ठीक से निभाने के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को कहा।
इस बैठक में जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी, रेजिडेंट अपर कलेक्टर अनुसूया झा, डीवायएसपी वी. एन. पटेल, वलसाड, पारडी एवं धरमपुर के प्रान्तीय अधिकारी सर्वश्री नीलेश कुकड़िया, डीजे वसावा, केतुल इटालिया, मार्ग व मकान विभाग (स्टेट) के कार्यपालक अभियंता एन. एन. पटेल, मार्ग एवं मकान विभाग (पंचायत) के धर्मेश पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी के. एफ. वसावा, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी बीडी बारीया, जिला आपूर्ति अधिकारी काजल गामीत, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल पटेल और विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

पालक मंत्री क्रीडा स्पर्धा में कस्तूरबा हिंदी शाळा ने जीता सिल्वर मेडल

starmedia news

सरकारी योजनाओं के प्रचार से अल्पसंख्यक समुदाय को उनके अधिकारों की जानकारी मिलेगी :- केरसी देबु

starmedia news

मध्यमवर्ग के लिए सुनहरा और सराहनीय बजट – सीए अमित अग्रवाल,Golden and commendable budget for the middle class – CA Amit Agarwal

starmedia news

Leave a Comment