15.7 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वलसाड में होगा 77वां स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह, रंगारंग ‘धन्य धरा वलसाडी’  सांस्कृतिक कार्यक्रम करेगी वलसाड की गरिमा उजागर:- प्रशासन

राज्यपाल की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा एट होम कार्यक्रम, मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल धमड़ाची के एपीएमसी मैदान में करेंगे ध्वजारोहण:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड में 77वां स्वतंत्रता दिवस की राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पूरी व्यवस्था की तैयारी जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आग्रे की देखरेख में की जा रही है। वलसाड जिला में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में देशभक्ति की भावना उभर रही है। वहीं राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का जश्न जिला के लोगों के लिए एक बड़ा दिन होगा।
वलसाड के धरमपुर रोड स्थित सी. बी. हाई स्कूल मैदान में 14 अगस्त को सायं 4-30 बजे से राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में ‘एट होम कार्यक्रम’ आयोजित किया जायेगा। पुलिस बैंड के साथ राष्ट्रगान द्वारा राज्यपाल को सलामी दी जायेगी।
 वलसाड जिला में 14 अगस्त के दिन महामहिम राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल की गरिमामय उपस्थिति में देशभक्ति के अनुरूप वलसाड की गरिमा को उजागर करने हेतु रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। वहीं वापी में पुरुष अध्यापन मंदिर में वलसाड की गरिमा को उजागर करने वाला ‘धन्य धरा वलसाडी’ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। वलसाड वासियों के लिए स्वतंत्रता दिवस का पर्व विकास का पर्व भी बनेगा। महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री जिला में विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत 10066.73 लाख रुपये के 13 कार्यों का ई-खातमुहूर्त व 3779.92 लाख रुपये के कार्यों का ई-लोकार्पण भी करेंगे। इसके अलावा जिला प्रवास के वीडियो का लॉन्चिंग करेंगे। इस कार्यक्रम से पहले लोक गीत, देशभक्ति गीत, भजन और बांसुरी की धुनें प्रस्तुत की जायेगी।
77वां स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां जोर-शोर हो रही है। जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वलसाड में सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक सड़कों को रोशनी से सजाया गया है। वलसाड जिला में लोग अपने आप आजादी पर्व से जुड़ रहे हैं। मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के माध्यम से गांव-गांव में देशभक्ति की भावना उजागर हो रही है।
मुख्यमंत्री 15 अगस्त को सुबह 9 बजे वलसाड के धमड़ाची के ए.पी.एम.सी. मैदान में तिरंगा लहरायेंगे। इस स्थान पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी और पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देगें। इसके अलावा डांगी नृत्य, गरबा और देशभक्ति गीत प्रस्तुत किये जायेंगे। पुलिस द्वारा एसडीआरएफ/एमटीएफ का डेमो, पुलिस प्रशिक्षण का डेमो, महिला राइफल ड्रिल, मोटरसाइकिल स्टंट शो, डॉग शो, अश्व शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

Related posts

प्रधानमंत्री ने शिवम सिंह से पूछा युवाओं के दिल की बात

starmedia news

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की डॉ योगेश दुबे के राष्ट्रहित कार्यों की सराहना

starmedia news

आदिवासी बच्चों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए कपराड़ा तालुका के शिक्षकों का भगीरथ प्रयास

starmedia news

Leave a Comment