23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

77वें स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में नारी शक्ति ने अपनी क्षमता का अद्भुत प्रदर्शन किया

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। वलसाड में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान गुजरात पुलिस द्वारा विभिन्न प्रदर्शन किए गए। राज्य के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय के मार्गदर्शन में महिला पुलिस निरीक्षक डी.एस.गंभीर के नेतृत्व में गुजरात पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही 66 महिला प्रशिक्षुओं ने सशस्त्र मार्च निकाला और महिला सशक्तिकरण का अद्भुत उदाहरण पेश किया। सभी महिला दल ने विभिन्न राइफल स्टंट में एकाग्रता, गति, जोश और चपलता दिखाकर देश, राज्य की रक्षा और जीवन और संपत्ति की रक्षा करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।
स्वतंत्रता दिवस में 18 प्लाटून के 685 जवानों ने किये विभिन्न करतब:-
महाराष्ट्र और गुजरात पुलिस के नौसैनिकों, एसआरपी, एसडीआरएफ/एमटीएफ, तूफान, बाढ़, अग्नि बचाव डेमो, पुलिस प्रशिक्षण डेमो, महिला राइफल ड्रिल, डॉग शो, पुलिस दल, अश्व शो द्वारा हैरतअंगेज करतब के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। प्रत्येक बल को मिलाकर 18 प्लाटून की ड्यूटी पर तैनात कुल 685 जवानों ने राष्ट्र को सलामी दी। डीवाईएसपी अनिल पटेल के नेतृत्व में परेड कर वलसाडवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गईं। भारतीय वायुसेना की ओर से पुष्प वर्षा भी की गई। पुलिस बैंड द्वारा देशभक्ति के गीत बजाए जाने से पूरा क्षेत्र देशभक्ति के रंग में रंग गया।
आदिवासी नृत्य, गरबा, देशभक्ति गीतों की अनूठी प्रस्तुति:-
वलसाड के स्कूलों के छात्रों द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर आदिवासी नृत्य के माध्यम से वलसाड की आदिवासी विरासत को प्रदर्शित किया गया। विद्यार्थियों ने आदिवासी संगीत की लय पर नृत्य के साथ-साथ विभिन्न करतब भी प्रस्तुत किये। वलसाड आर्ट्स कॉलेज के विद्यार्थियों ने गरबा और देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Related posts

घोटालेबाज बैंक अधिकारियों को मिली सजा !

starmedia news

जलालपुर पुलिस ने पचीस हजार के इनामी व हत्या करने वाले वांछित अपराधी को किया गिरफ्तार

starmedia news

कपराडा में 1.34 करोड़ की लागत से बने लाइब्रेरी कम रीडिंग सेंटर का उद्घाटन रविवार को वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के हाथों किया जाएगा 

starmedia news

Leave a Comment