13.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई द्वारा लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड व आवास की प्रतीकात्मक चाबी प्रदान किया गया

अंतिम व्यक्ति तक लाभ मिलता रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री के जन्मदिन से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है:- मंत्री कनुभाई देसाई
आज से छोटे कारीगरों जैसे कडिया, सुथार के लिए विश्वकर्मा योजना लागू हो गई है:- मंत्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है। 17 सितंबर से समाज के छोटे से छोटे व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है। इस सेवा पखवाड़े के दौरान आज वापी नगर पालिका में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पी. एम. जे. वाय. अंतर्गत आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चाबी व आयुष्मान कार्ड वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रो रसायन राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई द्वारा प्रदान किया गया। इसके अलावा स्वच्छता ही सेवा के तहत स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने हाल ही में भारत के नेतृत्व में जी20 देशों की समिट का सफलता पूर्वक पूरा किया है। पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था में जी20  देश का 80 प्रतिशत योगदान है और उसका नेतृत्व कर विश्व में गौरवपूर्ण स्थान दिलाया है।
गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी देश के प्रधानमंत्री बने जिसके परिणामस्वरूप पूरे गुजरात में उनकी सेवा का सम्मान किया गया और प्रधानमंत्री बनने के बाद वे गुजरात के लिए एक रोल मॉडल के रूप में देश का विकास भी कर रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, हर घर नल से जल जैसी योजनाएं हाशिए पर रहने वाले लोगों को लाभ पहुंचा रही हैं। इसी प्रकार आज से हमने देश के छोटे कारीगरों जैसे कड़िया, बढ़ई, छोटे लारीवाला आदि के लिए विश्वकर्मा योजना शुरू की है। इससे पूरे देश में परिवर्तन की लहर चलेगी जिससे हर घर में रोशनी फैलेगी, आय के साधन बढ़ेंगे।
इस मौके पर मंत्री ने वापी नगर पालिका को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में मंत्री एवं गणमान्य अतिथियों के हाथों प्रधानमंत्री आवास योजना के पांच लाभार्थियों को प्रतीकात्मक गृह प्रवेश कुंजी प्रदान की गयी तथा नवीन स्वीकृत 27 लाभार्थियों में से 6 को आवास स्वीकृति आदेश दिये गये तथा आयुष्मान के 6 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किये गये। इसके अलावा स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिये गये। इस कार्यक्रम में वापी नगर पालिका अध्यक्षा श्रीमती कश्मीराबेन शाह, उपाध्यक्ष अभयभाई शाह, कार्यकारी अध्यक्ष मितेशभाई देसाई, वीआईए. अध्यक्ष सतीशभाई पटेल, महासचिव शिल्पेश देसाई, अधिसूचित अध्यक्ष हेंमतभाई पटेल, मुख्य अधिकारी शैलेश भाई पटेल और नगर पालिका के कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

1000 पाठकों की क्षमता वाला डिजिटल लैंडमार्क बनेगा वलसाड का गांधी पुस्तकालय

starmedia news

 कक्षा10 वीं की दो छात्राएं दुर्घटना के शिकार हो जाने के बावजूद भी दी बहादुरी से परीक्षा

starmedia news

WINNERS OF MRS.INDIA – PRIDE OF NATION 2019 SHOOTS SIZZLE AT A PHOTOSHOOT

cradmin

Leave a Comment