11.4 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

उमरगाम में फिर से हुआ बॉयलर ब्लास्ट ,1 की मौत अन्य 2 हुए गंभीर रूप से जख्मी

आखिर क्यों नही बंद होते ऐसे हादसे , इंडस्ट्रियल सेफ्टी पॉलिसी में है सुधार की जरूरत:-
स्टार मीडिया न्यूज, 
कृष्ण मिश्र ” गौतम” 
उमरगाम। गुजरात के वलसाड जिला स्थित उमरगाम जीआईडीसी में सिनोवेटिक इंडिया मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर के समय बॉयलर परीक्षण के दौरान विस्फोट होने से एक कर्मचारी की मौत हो गई और दो अन्य श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया हैं।
  सिनोवैटिक इंडिया मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड ,न्यू जीआईडीसी ,उमरगांव स्थित प्लॉट नंबर 82 एवं 84 में दोपहर करीब 3 बजे कंपनी के कर्मचारी रोजाना की तरह काम कर रहे थे। इसी बीच एक मशीन की टेस्टिंग के दौरान  बॉयलर वेसल में अधिक दबाव बनने से बॉयलर फट गया। धमाका इतना जोरदार था , कि आस पास के लोगों को सुन्न कर देने वाला रहा। विस्फोट में कंपनी के परखच्चे उड़ गए। आस पास में माहौल काफी भयावह हो गया , जिससे आस पास के कंपनियों के श्रमिकों में भय फैल गया है।
विस्फोट की घटना की सूचना मिलते ही उमरगाम पुलिस स्टेशन के पीआई वीडी मोरी पीएसआई पुलिस के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। साथ ही उमरगाम की मामलतदार जेनिश पांडव अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और घटना की जांच को आगे बढ़ाने का आदेश दिया। बता दें की इस घटना में कंपनी में अरविंद नाम के मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जो की मूल रूप से उत्तर प्रदेश निवासी था। पूरे मामले में आगे की जांच में जीआईडीसी , जीपीसीबी के साथ वलसाड उमरगांव की पुलिस जुटी हुई है।

Related posts

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने वापी क्षेत्र में किए जा रहे सड़कों के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

starmedia news

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को लेकर पूर्व नगरसेविका स्नेहा पांडे ने दी जन आंदोलन की चेतावनी

starmedia news

सिल्वर पदक विजेता ऐश्वर्या मिश्रा को अब गुलदस्ते के साथ मिल रही आर्थिक मदद

starmedia news

Leave a Comment