10.2 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
AwardsEventsNewsप्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र एजुकेटर्स समिट एंड स्कूल मेरिट अवार्ड्स 2023 का आयोजन, रेयान के तीन स्कूलों को मिला अवॉर्ड

 

स्टार मीडिया न्यूज, 
अमित मिश्रा, ब्यूरो चीफ, 
मुंबई। एजुकेशन टुडे.को द्वारा आयोजित महाराष्ट्र एजुकेटर्स समिट एंड स्कूल मेरिट अवार्ड्स 2023 में रेयान इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तीन स्कूलों को प्रतिष्ठित अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया । शिक्षा के क्षेत्र में उसके उत्कृष्ट योगदान के लिए यह पुरस्कार द महाराष्ट्र एजुकेटर्स समिट के दौरान प्रदान किए गए।
इस समिट में रेयान इंटरनेशनल ग्रुप की निदेशक डॉ. स्नेहल पिंटो सहित देश भर से बड़ी संख्या में आए विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल और शिक्षाविदों ने भाग लिया था।
अवॉर्ड के क्रम में कैंब्रिज स्कूल, कांदिवली को डायनेमिक आईसीएसई स्कूल के रूप में मान्यता दी गई, जबकि रेयान इंटरनेशनल स्कूल, खारघर को आईसीएसई स्कूलों में महाराष्ट्र में 5वां और ठाणे में तीसरा स्थान दिया गया ।
लॉरेंस हाईस्कूल को राज्य बोर्ड स्कूलों की श्रेणी में महाराष्ट्र में नंबर 3 और मुंबई में नंबर 2 स्थान दिया गया। यह उपलब्धि स्कूल को महाराष्ट्र के शीर्ष 10 राज्य बोर्ड स्कूलों में रखती है।
स्कूलों का मूल्यांकन 10 मापदंडों के आधार पर किया गया, जिसमें शैक्षणिक प्रतिष्ठा, व्यक्तिगत ध्यान, समग्र विकास, नेतृत्व और प्रबंधन गुणवत्ता, खेल शिक्षा, बुनियादी ढांचे का प्रावधान, नवीन शिक्षण, सुरक्षा तथा स्वच्छता और सह-पाठयक्रम जैसी गतिविधियां शामिल हैं। महाराष्ट्र स्कूल मेरिट पुरस्कार जूरी रेटिंग, अभिभावकों के वोट और एजुकेशन टुडे को टीम के विश्लेषण के माध्यम से निर्धारित किए जाते हैं।
रयान इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के दूरदर्शी संस्थापक-अध्यक्ष डॉ. ए.एफ. पिंटो और प्रबंध निदेशक डॉ. ग्रेस पिंटो द्वारा संचालित तीनों स्कूल समग्र, प्रासंगिक और आकर्षक शिक्षा प्रदान करने में उनके मार्गदर्शन और प्रयासों के लिए जाने जाते हैं। महाराष्ट्र एजुकेटर्स समिट और स्कूल मेरिट अवार्ड्स में स्कूलों की मान्यता और उपलब्धियों में उन्होंने उल्लेखनीय योगदान दिया है।

इस अवसर पर प्रिंसिपल ग्रेस पिंटो ने कहा कि रेयान इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस अपने स्कूलों को मिले अवॉर्ड और सम्मान मिली पर बहुत गर्व करता है। हम अपने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और समग्र विकास के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related posts

बीजेपी युवा नेता अजय कुमार मिश्र का धूमधाम से मनाया गया जन्मदिन। 

cradmin

रोगी के शरीर में रक्त कोशिकाओं की मात्रा बनाए रखने के लिए वलसाड जिले में 12 स्थानों पर सेल काउंटर मशीनें लगाई गईं

starmedia news

 वलसाड जिला की पांचों विधानसभाओं पर विजयी उम्मीदवारों का किया गया सम्मान व मतदाताओं का व्यक्त किया गया आभार। 

cradmin

Leave a Comment