10.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsप्रदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

भारत विकास परिषद द्वारा किया गया सामूहिक देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन

अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा, अभिनेता प्रदीप वेलंकर तथा गायक संगीतकार मिलिंद इंगले की रही विशेष उपस्थिती:-

स्टार मीडिया न्यूज, 

 अमित मिश्रा,

विलेपार्ले ( मुंबई)।  शहर के युवाओं, विशेषकर स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जगाए रखने और अपनी संस्कृति के प्रति सम्मान पैदा करने के उद्देश्य से प्रसिद्ध संस्था भारत विकास परिषद ने सामूहिक रूप से देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया।

इस संगीतमय प्रतियोगिता में, छात्रों को संगीत के साथ संस्कृत और हिंदी में देशभक्ति पर आधारित गीत प्रस्तुत करने होते हैं । प्रतियोगिता के निर्णायक जज उनके प्रदर्शन को देखते हुए इनमें से तीन विजेताओं को चुनते हैं और फिर उन्हें अगले राउंड में प्रवेश दिया जाता है।

बता दें कि पहले यह प्रतियोगिता शाखा स्तर पर आयोजित की जाती रही थी, पर अब यह प्रतियोगिता प्रांतीय स्तर पर आयोजित की गई। इसके विजेता क्षेत्रीय प्रभाग में प्रतिस्पर्धा करेंगे और फिर राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला होगा। इसमें विजेता बनी टीम को महामहिम राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार दिया जाएगा।

इस शुरुवाती कड़ी की मुंबई प्रांत की प्रतियोगिता का आयोजन आज साठे कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया। प्रतियोगिता में मुंबई के कुल 13 स्कूलों तथा कॉलेजों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद सेंट एलोइस इंग्लिश हाईस्कूल (भायंदर-ईस्ट) की टीम आज विजेता बनकर उभरी।

प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने प्रतियोगिता स्थल पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया । बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तथा कोरोना काल में चर्चित नर्सिंग ऑफिसर शिखा मल्होत्रा, सुप्रसिद्ध अभिनेता प्रदीप वेलंकर तथा सुप्रसिद्ध गायक संगीतकार मिलिंद इंगले ने आयोजन में ​​उपस्थित रहकर प्रतियोगियों का उत्साहवर्धन किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा और मिलिंद इंगले ​​ने भी आयोजन के दौरान अपने मधुर स्वर में गीत प्रस्तुत कर समां बांध दिया।

यह प्रतियोगिता भारत विकास परिषद, विलेपार्ले शाखा द्वारा आयोजित की गई थी। इसके अध्यक्ष अविनाश धर्माधिकारी हैं। उनके साथ उनके सहयोगी प्रशांत गंगवाल, संदीप पारीक और ललित छेड़ा ने इस प्रतियोगिता की योजना बनाई और इसे सफल बनाने के लिए विशेष प्रयास किया। इसी प्रकार प्रांतीय स्तर के पदाधिकारी दिगंबर काले, दिलीप माहेश्वरी, बाबा सिंह, राकेश ओस्तवाल तथा श्रीमती अनिता सुरेका ने भी प्रतियोगिता के आयोजन में सक्रिय भागीदारी निभाई, जो कि उल्लेखनीय है।

Related posts

स्टडी में खुलासा:- 50 के नीचे वाले ज्यादा हो रहे कैंसर का शिकार

starmedia news

श्री हरि नारायण सेवा संस्थान मुंबई की पहल, हर हांथ बांसुरी, हर सांस बांसुरी

starmedia news

नवरात्रोत्सव कार्यक्रम में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के विजेताओं को बांटे गए पुरस्कार। 

cradmin

Leave a Comment