10.8 C
New York
Wednesday, Apr 17, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किये गये प्रयासों की पूरी दुनिया ने सराहना की है:- मंत्री कनुभाई देसाई

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई द्वारा पारडी पालिका क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया गया शुभारंभ, 
सरकार की योजनाओं का लाभ पूरे देश को मिले इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है:- मंत्री कनुभाई देसाई 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। पारडी नगर पालिका क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई द्वारा किया गया। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि हम सब जानते हैं कि 2001 में कच्छ में आए भयानक भूकंप के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने गुजरात की कमान संभाली थी। और तब से गुजरात के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से अनेक प्रयास किये गये और गुजरात के विकास को आगे बढ़ाया गया। जो योजनाएं गुजरात में थीं उनका लाभ पूरे देश को मिले इसके लिए प्रधानमंत्री ने भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत की है, ताकि देश का विकास हो। प्रधानमंत्री ने विश्वकर्मा योजना, सेवासेतु कार्यक्रम आदि के माध्यम से योजनाओं को सभी तक पहुंचाने का प्रयास किया है। देश के विकास के लिए किये गये प्रयासों की पूरी दुनिया ने प्रशंसा की है। वहीं 22 जनवरी को प्रधानमंत्री जन-जन की आस्था से जुड़े राम मंदिर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। न्यू इंडिया-न्यू गुजरात के तहत हमें पता होना चाहिए कि 20 साल पहले हम कहां थे और आज कहां पहुंच गये हैं। जिन लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है उनसे अनुरोध है कि वे अन्य लोगों को भी इन योजनाओं से लाभान्वित करें।
इसके अलावा मंत्री ने विश्वकर्मा योजना के बारे में कहा कि यह योजना उन कारीगरों के लिए बहुत फायदेमंद होगी जो व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं और व्यवसाय चलाने के लिए धन की आवश्यकता है। इसी तरह वलसाड जिला के 1000 कारीगरों की मदद करने का लक्ष्य है जो हर कारीगर को फायदा होगा।
  इस कार्यक्रम के दौरान लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारीपूर्ण ब्रोशर और कैलेंडर वितरित किये गये। सरकार की महत्वपूर्ण 17 योजनाओं की जानकारी व लाभ देने वाले विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाये गये थे। जहां बड़ी संख्या में शहरवासियों ने इसका लाभ उठाया। वहीं उज्ज्वला योजना, स्वनिधि योजना, आवास योजना, आयुष्यमान योजना, स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता, पोषण किट, विधवा सहाय योजना, रोजगार योजना के लाभार्थियों को सहायता वितरित की गई। जबकि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया।
  इस कार्यक्रम में पारडी मुख्य अधिकारी बी.बी. भावसार, पारडी प्रांत अधिकारी अंकित गोहिल, मामलतदार आर.आर. चौधरी, जिला संगठन के महासचिव शिल्पेश देसाई, कमलेश पटेल और तालुका संगठन के अध्यक्ष महेश देसाई सहित अधिकारी और कर्मचारी तथा नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related posts

जौनपुर निवासी फल विक्रेता की बेटी ऐश्वर्या बनी रजत पदक विजेता

starmedia news

गणेशोत्सव के अवसर पर किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन 

starmedia news

आखिरकार, नगरपालिका द्वारा दिया गया नोटिस। 

cradmin

Leave a Comment