13.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsक्राइमप्रदेशबिहार

बिहार में अनोखी सजा, भांग बेचने के लिए 5 साल की जेल और एक लाख का जुर्माना

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
बिहार। वैसे तो देश में अवैध शराब  या अन्‍य नशीले पदार्थ बेचना कानूनी अपराध है, लेकिन लोग इस धंधे में आज भी लिप्‍त हैं। ऐसा ही मामला बिहार  में देखने को मिला जहां शराबबंदी होने के बाद भी शराब ब्रिकी हो रही है।
 दरभंगा की सिविल कोर्ट ने पहली बार भांग बेचने के आरोप में दो शख्स को पांच साल की जेल की सजा सुनाई है। इतनी ही नहीं उन पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। माना जा रहा है कि दरभंगा ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में यह पहला अनोखा मामला हो।
दरभंगा जिला कोर्ट ने तीन अलग-अलग मामलों में सुनवाई करते हुए तीन आरोपियों को भांग एवं शराब बेचने के आरोप में सजा सुनाई। पुलिस ने बहादपुर के बलभद्रपुर नवटोल के रहने वाले देंवेंद्र झा और मिथिलेश झा को भांग बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दोनों के कब्जे से एक किलोग्राम भांग बरामद की गई थी। अदालत ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए दोनों को दोषी करार दिया। उन्हें पांच साल जेल में रहने और एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भरने की सजा मिली।
बता दें कि भांग एक नशीला पदार्थ है। यह बिहार में काफी प्रचलित है। गांव-शहरों में गली-गली पान दुकानों पर भांग आसानी से मिल जाती है। माना जा रहा है कि अभी तक भांग बेचने के लिए किसी को भी इतनी बड़ी सजा नहीं हुई है। इस कारण यह मामला काफी चर्चा में आ गया है।

Related posts

घोटालेबाज बैंक अधिकारियों को मिली सजा !

starmedia news

बीजेपी के प्रयासों से शांतिनगर में बन रही नई सड़क

starmedia news

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में की गई जिला स्वागत एवं फरियाद निवारण की बैठक

starmedia news

Leave a Comment