13.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking NewsNational Newsगुजरातदेशप्रदेशबिजनेस

प्रधानमंत्री मोदी जी के ‘विकसित भारत वर्ष 2047’ के दृष्टिकोण को यह समिट आगे बढ़ाएगा:- मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल

नई दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 की पूर्व तैयारी हेतु आयोजित किया गया कार्यक्रम:- 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
नई दिल्ली। नई दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 की पूर्व तैयारी के रूप में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल की प्रेरक उपस्थित में आयोजित किया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में दिल्ली के व्यापारी व उद्योगपति उपस्थिति थे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और निरंतर मार्गदर्शन के अंतर्गत सक्रिय नीति-आधारित दृष्टिकोण और निवेशक अनुकूल दृष्टिकोण तथा मजबूत औद्योगिक ढांचे के कारण गुजरात सबसे ज्यादा पसंदीदा निवेश गंतव्य बन गया है। गुजरात ने न केवल औद्योगिक विकास के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है, बल्कि अंतिम उपयोगकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए वित्तीय सेवाओं-एयरोस्पेस-रक्षा-इलेक्ट्रॉनिक्स और लॉजिस्टिक्स-मीडिया तथा मनोरंजन क्षेत्रों में रोजगार सृजन के माध्यम से समग्र विकास भी किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का करेंगे उद्घाटन:-
 वाइब्रेंट ग्लोबल समिट अब समावेशी विकास से आगे बढ़कर वैश्विक चुनौतियों पर विचार-मंथन और समाधान के लिए एक वैश्विक मंच बन गया है। दिल्ली आर्थिक राजधानी है जबकि गुजरात भारत का विनिर्माण केंद्र है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 जनवरी को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने वैश्विक व्यवसायों को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस समिट का उद्घाटन 10 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी द्वारा किया जाएगा।
गेटवे टू द फ्यूचर’ थीम पर आयोजित होगा सम्मेलन, दो दशकों से निवेश के लिए सबसे पसंदीदा स्थान रहा गुजरात:-
मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने कहा कि ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ थीम पर आयोजित होने वाला समिट प्रधानमंत्री मोदी के ‘विकसित भारत वर्ष 2047’ के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि सक्रिय नीति-आधारित दृष्टिकोण, इज ऑफ डूइंग बिजनेस, निवेशक-अनुकूल रवैया और मजबूत औद्योगित इन्फ्रास्ट्रक्चर की वजह से गुजरात पिछले दो दशकों से निवेश के लिए सबसे पसंदीदा जगह रही है। समिट उन निवेशकों को सुनहरा अवसर प्रदान करेगा, जो वैश्विक समकक्षों के साथ गुजरात की ‘अपार विकास क्षमता’ के लिए उसके साथ जुड़ना चाहते हैं। सनद रहे कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का 10वां संस्करण 10-12 जनवरी, 2024 को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित होने वाला है।
इस कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश, डाॅ. महेंद्रभाई मुंजपरा, गुजरात सरकार के केंद्रीय मंत्री श्री कनुभाई देसाई, राज्य मंत्री श्री हर्ष संघवी, मुख्य सचिव श्री राजकुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री कैलासनाथन, एसीएस उद्योग व खान विभाग के श्री एसजे हैदर, एसोचैम के अध्यक्ष और वेलस्पन समूह के अध्यक्ष श्री बी. के. गोयनका, आर्सेलर मित्तल के सीईओ श्री दिलीप ओमेन, मारुति सुजुकी के एमडी व सीईओ हिताशी ताकायुशी और यू.के. इंडिया बिजनेस काउंसिल ग्रुप के सीईओ श्री रिचार्ड मैक्कलम सहित विभिन्न क्षेत्रों के 1500 से अधिक निवेशकों, उद्योगपतियों ने भाग लिया।

Related posts

आषाढ़ ऋतुकाल में आनंद और विरह दोनों की अनुभूति–शीतला प्रसाद दुबे

starmedia news

वलसाड में शिक्षा मंत्री डॉ. कुबेरभाई डिंडोर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

starmedia news

सरीगाम लक्ष्मी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी सरीगाम जीटीयू के छात्रों को सम्मानित किया गया

starmedia news

Leave a Comment