11.4 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsप्रदेशमहाराष्ट्र

चेंबूर में जमीन धंसने से दो दर्जन गाड़िया दबी, खतरे में एसआरए बिल्डिंग, एसआरए ने काम बंद करने की दी नोटिस

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
मुंबई। चेम्बूर स्थित चूनाभट्टी इलाके के वसंतदादा पाटिल कॉलेज के पास बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। कॉलेज के पास चल रहे एसआरए के प्रोजेक्ट में जमीन धस गई। इस घटना में लगभग दो दर्जन दुपहिया वाहन और दो चार पहिया वाहन धस गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग, जिला कलेक्टर, मनपा और एसआरए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। दमकल अधिकारियों ने जमीन में धंसी वाहनों को बाहर निकाला। जमीन धंसने की घटना एसआरए के चल रहे प्रोजेक्ट के बेसमेंट के पास होने से एसआरए ने निमार्ण कार्य पर रोक लगाने की नोटीस दे दी है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे के दरम्यान चूनाभट्टी स्थित वसंत दादा पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज के पास चल रहे एसआरए प्रोजेक्ट के पास लगभग 50 मीटर में जमीन धस गई।  इस घटना में कॉलेज के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रोजेक्ट के पास खड़ी लगभग दो दर्जन दोपहिया वाहन और दो चार पहिया वाहन धस गए। इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग सहित मनपा विभाग और एसआरए सहित जिला कलेक्टर की टीम घटनास्थल पर पहुंची। मनपा एल वार्ड के अधिकारी ने बताया कि प्रोजेक्ट एसआरए का होने के कारण एसआरए ने काम बंद करने की नोटिस दे दी है। जिस जगह पर जमीन धसी उस स्थान पर इमारत का बेसमेंट बनाने का काम चल रहा था। इसी के पास नाला होने से पानी का बहाव नाला से काफी हो रहा है। माना जा रहा है कि पानी के बहाव के कारण ही जमीन का निचला हिस्सा कटा होगा। एसआरए की इमारत में अभी कोई रह नहीं रहा था नहीं तो और बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। दमकल जवानों ने जमीन में धसे सभी वाहनों को बाहर निकालने का काम किया गया। यह सभी वाहन कॉलेज के स्टाफ के लोगों की थी। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंच कर अपनी जांच-पड़ताल शुरू की। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके को सील कर दिया गया। एसआरए अधिकारियों ने बताया कि डेवलपर रौनक ग्रुप को तत्काल काम बंद करने का नोटिस दिया गया है। इस बीच पुलिस ने भी बिल्डर पर लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

Related posts

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के हाथों प्राकृतिक कृषि कौशल्य प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन किया गया 

starmedia news

15 लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार आरोपी की जमानत याचिका खारिज

starmedia news

एमएसएमई से एनबीएफसी द्वारा ऋण और अग्रिम भुगतान पर उच्च ब्याज दर को लेकर सांसद गोपाल शेट्टी ने आरबीआई गवर्नर को लिखा पत्र

starmedia news

Leave a Comment